Cheteshwar Pujara return to Team India set Score second consecutive century in county Championship cricket news in hindi


भारतीय टेस्ट टीम की दीवार कहे जाने वाले चेतेश्वर पुजारा खराब फॉर्म की वजह से टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे। मगर काउंटी क्रिकेट में बैक टू बैक दो शतक ठोककर उन्होंने टीम इंडिया में वापसी के दरवाजे फिर खटखटाए हैं। वोस्टरशायर के खिलाफ पुजारा ने अपने फर्स्ट क्लास करियर का 52वां शतक ठोका है और वह अभी भी बल्लेबाजी कर रहे हैं। अपनी शतकीय पारी के दौरान इस खिलाड़ी ने 14 चौके लगाए। इससे पहले डर्बीशायर के खिलाफ पुजारा ने दोहरा शतक ठोका था हालांकि वो मैच ड्रॉ रहा था।

वोस्टरशायर और ससेक्स के बीच जारी मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए वोस्टरशायर ने 491 रन बनाए। इस स्कोर के सामने ससेक्स पहली पारी में 2 विकेट के नुकसान पर 190 रन बना चुकी है और वह अभी भी 301 रन पीछे हैं।

आज ही के दिन 49 रनों पर ढेर हुई थी आरसीबी साथ ही 263 रन ठोककर बनाया था रिकॉर्ड

संबंधित खबरें

काउंटी क्रिकेट में इस साल के अपने पहले ही मैच में पुजारा ने दोहरा शतक जड़ा था। उनकी इस लाजवाब पारी के दम पर ससेक्स मैच ड्रॉ कराने में कामयाब रही थी। पुजारा ने इस दौरान 387 गेंदों का सामना करते हुए 23 चौकों की मदद से 201 रनों की नाबाद पारी खेली थी

काउंटी चैंपियनशिप में पुजारा दोहरा शतक लगाने वाले मात्र दूसरे भारतीय बने थे, उनसे पहले पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरूद्दीन ने दो बार यह कारनामा कर चुके हैं। 1991 में उन्होंने लीसेस्टरशायर के खिलाफ 212 और 1994 में डरहम के खिलाफ 205 रनों की पारी खेली थी। यह दोनों दोहरे शतक उन्होंने डर्बीशायर की ओर से खेलते हुए जड़े थे। इफ्तिखार अली खान पटौदी के नाम भी काउंटी क्रिकेट में चार दोहरे दर्ज हैं, मगर उन्होंने यह स्कोर तब बनाए जब वह इंग्लिश टीम के क्रिकेटर थे।

 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here