Chris gayle recalls 20 year ago match which he played with Virender Sehwag share untold story


वीरेंद्र सहवाग और क्रिस गेल ने ठीक 20 साल पहले जोधपुर के बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में अपने-अपने देशों के लिए वनडे मुकाबले में खेले थे। लीजेंड्स लीग क्रिकेट के लिए जोधपुर पहुंचे गेल ने कहा कि उन्हें वह मैच आज भी याद है, लेकिन सहवाग भूल गए थे, लिहाजा उन्होंने सहवाग को उसकी याद दिलाई।

लीजेंड्स लीग क्रिकेट में गुजरात जायंट्स के लिए खेल रहे ‘यूनिवर्स बॉस’ नाम से मशहूर गेल इससे पहले भी जोधपुर में खेल चुके हैं। साल 2002 में यहां के बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे मैच खेला गया था। गेल उस समय 23 साल के थे। तब भी वह पारी की शुरुआत करते थे।

20 साल पहले की अपनी पारी को गेल ने शिद्दत से याद किया, जिसमें उन्होंने 38 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 27 रन बनाए थे। गेल के मुताबिक 20 साल का अरसा बहुत होता है लेकिन जोधपुर आने के साथ पुरानी यादें ऐसे ताजी हो गईं, मानो यह कल की ही बात है। पत्रकारों के साथ बातचीत के दौरान गेल ने कहा कि वह मैच काफी यादगार है, क्योंकि कभी हम अपनी-अपनी टीमों के लिए ओपनिंग करते थे और अब एक ही टीम के लिए खेलते हुए नजर आ रहे हैं।

गेल ने कहा, ”20 साल बहुत बड़ा अरसा होता है। सहवाग को तो याद भी नहीं था। हम इस बारे में बात कर रहे थे और फिर हमने गूगल करके स्कोरकार्ड देखा। वह लो स्कोरिंग गेम था। भारत ने वह मैच जीता लेकिन असल में वह मैच हमारे लिए काफी रोमांचक हो गया है क्योंकि उसकी यादों की परछाई में दोबारा इस शहर में खेल रहे हैं।”

गेल ने कहा कि समय किस तरह करवट लेता है, यह देखने वाली बात है, क्योंकि इस मैदान पर 20 साल बाद आकर दोबारा खेलना बहुत रोचक और रोमांचक है। गेल ने कहा, ”मुझे 2002 की वह सीरीज याद है। जोधपुर में हम हारे थे और सीरीज 3-3 से बराबर हुई थी, लेकिन बाद में हमने सीरीज जीत ली थी। ये बातें समय के साथ जेहन में कहीं दब जाती हैं लेकिन यहां आकर हर एक बात मेरे जेहन में दोबारा आ रही है।”

T20 World Cup : राहुल द्रविड़ को भी जसप्रीत बुमराह के फिट होने की उम्मीद, तेज गेंदबाज को लेकर दिया बड़ा

कोलकाता, लखनऊ, दिल्ली और कटक के बाद लीजेंड्स लीग क्रिकेट का काफिला अब जोधपुर आ चुका है। यहां दो प्लेऑफ मुकाबले भी खेले जाने हैं। इसके बाद लीग का फाइनल जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में होगा।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here