christmas day 2021 celebrations online prayer church – Astrology in Hindi


क्रिसमस की पूर्व संध्या पर राजधानी के चर्च रोशनी से जगमग नजर आए। हालांकि, ओमीक्रोन के मद्देनजर लागू नियमों के कारण रौनक कम दिखी। कई चर्च के बंद होने से लोग बाहर से ही प्रार्थना में शामिल हुए।

अशोक प्लेस स्थित रोमन कैथलिक चर्च के बाहर शुक्रवार को बड़ी संख्या में लोग पहुंचे। यहां सुरक्षा की पर्याप्त व्यवस्था थी। लोगों के लिए चर्च के बाहर सेल्फी प्वॉइंट बनाए गए थे, जहां उन्होंने परिवार व दोस्तों के साथ सेल्फी ली।

राजधानी के सबसे पुराने सेंट जेम्स चर्च के पादरी प्रतीक पिल्लई ने बताया कि चर्च में प्रार्थना को लेकर दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। लोगों की संख्या भी निर्धारित की गई है। पहले जहां प्रार्थना में 300 से अधिक लोग शामिल होते थे, वहीं अब यह संख्या 80 से 100 कर दी गई है।

राशिफल : कर्क, तुला, धनु वालों के बनेंगे बिगड़े काम, भाग्य का मिलेगा साथ, बजरंगबली और शनिदेव की अराधना से होगा महालाभ

प्रार्थना में ऑनलाइन हिस्सा ले सकेंगे : लोगों की संख्या को देखते हुए सुबह 9 बजे और फिर 11 बजे प्रार्थना का समय निर्धारित किया गया है। यह पहले एक बार ही होती थी। इसके अलावा श्रद्धालु ऑनलाइन भी प्रार्थना में हिस्सा ले सकते हैं।

आम लोगों को प्रवेश नहीं

  • ओमीक्रोन के खतरे को देखते हुए सेक्रेड हार्ट कैथेड्रल चर्च में प्रार्थना सभा में आम लोगों के प्रवेश पर पाबंदी लगाई गई है। चर्च से जुड़े सदस्य ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के बाद प्रार्थना सभाओं में शामिल हो सकते हैं।

संक्रमण के चलते फीका पड़ा जश्न

  • ओमीक्रोन के बढ़ते मामलों के बीच क्रिसमस पर होटलों के पास पार्टी की बुकिंग नाम मात्र की है। यही नहीं, नए साल पर होने वाली पार्टी को लेकर भी होटलवालों को बड़ी बुकिंग नहीं मिल रही है। होटल कारोबारियों का मानना है कि ओमीक्रोन के कारण दिल्ली में भी यूपी की तर्ज पर नाइट कर्फ्यू लगाने के आसार हैं। इस कारण लोगों ने अभी तक एडवांस बुकिंग नहीं कराई है। दिल्ली होटल एसोसिएशन के सचिव सौरभ छाबड़ा का कहना है कि पिछले साल की तरह इस वर्ष भी क्रिसमस और नए वर्ष का जश्न फीका होता नजर आ रहा है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here