Commonwealth Games 2022 Day 1 Live Updates at Birmingham


CWG 2022 Day 1 Live Updates: बर्मिंघम में आज से कॉमनवेल्थ गेम्स का आगाज हो चुका है। राष्ट्रमंडल खेल 2022 के पहले दिन यानि के शुक्रवार को भारतीय महिला क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन विकेट से हार का सामना करना पड़ा। महिला हॉकी टीम घाना के खिलाफ अपना मुकाबला खेल रही है। बॉक्सिंग में शिव थापा ने पुरूषों के 63.5 किग्रा, में राउंड 32 में पाकिस्तान के सुलेमान बलूच को पीट दिया है। महिला और पुरुष टेबल टेनिस टीम भी जीत गई है। बैडमिंटन में भारत का सामना पाकिस्तान से हो रहा है। बैडमिंटन में पीवी सिंधु, किदांबी श्रीकांत और चिराग शेट्टी-सात्विकसाईराज रैंकीरेड्डी की जोड़ी दिखाई देंगी। किदांबी ने मुराद अली को हरा दिया है। हॉकी में भारत ने घाना को 5-0 से रौंदा।

CWG लाइव अपडेट दिन 1:

8:38 PM हॉकी में भी भारत का जलवा

भारतीय महिला हॉकी टीम ने अपने पहले मुकाबले में घाना को 5-0 से हराकर कॉमनवेल्थ गेम्स में जीत के साथ आगाज किया है।

8:04 PM पीवी सिंधू ने जीता आसान मुकाबला

पीवी सिंधू ने पाकिस्तान की महूर शहजाद को 21-7 और 21-6 से हराया। भारत ने पाकिस्तान पर इसी के साथ 3-0 की बढ़त बना ली है।

7:24 PM बैडमिंटन में भी भारत का पाकिस्तान पर दबदबा

बैडमिंटन में भारत के किदांबी श्रीकांत ने पाकिस्तान के मुराद अली पर दबदबा बनाया हुआ है। पहला सेट 21-7 से जीतने के बाद किदांबी ने दूसरे सेट में भी मुराद पर लीड बना रखी है।

7:15 PM महिला हॉकी: भारत ने दागा दूसरा गोल

दूसरे क्वार्टर में भारत ने दूसरा गोल दागकर हाफ टाइम तक घाना पर 2-0 की बढ़त बना ली है।

6:50 PM : महिला हॉकी: भारत बनाम घाना 

महिला हॉकी में भारत और घाना के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। पहला क्वार्टर समाप्त हो गया है। भारत ने घाना के खिलाफ 1-0 की बढ़त बना रखी है। 

6: 40 PM : बैडमिंटन में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला शुरू

मिक्स्ड टीम इवेंट ग्रुप ए में भारत का मुकाबला पाकिस्तान से हो रहा है। पहले मैच में सुमित और पोनप्पा के सामने इरफान और गजाला की चुनौती है। भारतीय जोड़ी के पास बढत है।

6: 34 PM : भारतीय महिला हॉकी टीम का मैच शुरू: भारत ने पहले पहले ही क्वार्टर में पेनल्टी कॉर्नर पर गोल करके बढत बना ली है। गुरजीत कौर ने पहला गोल दागा। 

6: 30 PM : भारत के अगले मुख्य इवेंट:

भारत के अलगे मुख्य इमेंट में महिला हॉकी में भारतीय टीम का सामना घाना से होगा। पूल ए में खेले जाने वाला यह मैच भारतीय समयानुसार शाम 6:30 बजे से होगा। अगले मुख्य इमेंट में बैडमिंटन में भारत का सामना पाकिस्तान से होगा। मिश्रित टीम ग्रुप का यह मैच भारतीय समयानुसार शाम 6:30 बजे से होगा।

5: 50 PM : महिलाओं के बाद भारतीय पुरुष टेबल टेनिस टीम भी जीती

महिलाओं के बाद भारत की पुरुष टेबल टेनिस टीम ने भी अपना पहला मुकाबला जीत लिया है। भारतीय मेंस टेबल टेनिस टीम ने बारबाडोस काे 3-0 से मात दी। भारत अब अपने अगले मुकाबले में मजबूत सिंगापुर से भिड़ेगा, जो शाम 6.30 बजे शुरू होने वाला है।

5: 10 PM : बॉक्सर शिवा थापा ने पाकिस्तान के मुक्केबाज को पीटा

बॉक्सर शिवा थापा ने बेहतरीन शुरुआत करते हुए 63.5kg वर्ग के प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। शिवा थापा ने अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान के मुक्केबाज सुलेमान बलूच को एकतरफा अंदाज में  5-0 से करारी मात दी। अगले राउंड में शिवा का सामना रविवार को स्कॉटलैंड के मुक्केबाज से होगा।

4: 45 PM : श्रीहरि नटराज सेमीफाइनल में पहुंचे 

भारत के स्टार युवा तैराक श्रीहरि नटराज सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं। नटराज ने 54.68 सेकेंड के समय के साथ 100 मीटर बैकस्ट्रोक के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया। सेमीफाइनल भारतीय समयानुसार रात 1 बजकर 15 मिनट पर होगा। 

4: 35 PM : स्विमिंग में साजन प्रकाश भी पदक से चूके 

साजन प्रकाश 50 मीटर बटरफ्लाई हीट 6 में 25.01 के समय के साथ आठवें स्थान पर रहे और वह सेमीफाइनल में जगह बनाने से चूक गए। टॉप 16 तैराकों ने सेमीफाइनल में जगह बनाई। 

4: 30 PM : साइकिलिंग में भारत को निराशा 

भारत की साइकिलिंग टीम मेंस 4000 मीटर क्वालिफाइंग राउंड में 4:12.865 समय के साथ छठे स्थान पर रही। न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच गोल्ड के लिए और ऑस्ट्रेलिया और वेल्स के बीच ब्रॉन्ज के लिए मुकाबला होगा।    

4: 15 PM : भारतीय महिला टेबल टेनिस टीम ने दक्षिण अफ्रीका को पहले मैच में हराया

मनिका बत्रा की अगुवाई में भारतीय महिला टेबल टेनिस टीम ने राष्ट्रमंडल खेलों में खिताब की रक्षा का अभियान जीत के साथ शुरू करते हुए शुक्रवार को ग्रुप दो के पहले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 3-0 से हराया। 

 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here