Congress leader Navjot Sidhu tweets after reports of ED summons to former CM Charanjit Channi


प्रवर्तन निदेशालय (ED) की ओर से बुधवार को मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में पंजाब के पूर्व सीएम चरणजीत सिंह चन्नी से पूछताछ पर कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू का बयान सामने आया है। सिद्धू ने कहा कि उनकी लड़ाई पंजाब के लिए थी, न कि रेत के लिए। जिन्होंने जमीन, रेत और शराब माफिया को चलाया, उन्होंने सरकारी खाजने को लूटकर अपने स्वार्थ्य के लिए पंजाब को नीचा दिखाया।

सिद्धू ने ट्वीट करते हुए लिखा, ”मेरी लड़ाई पंजाब के लिए थी, न कि रेत के लिए… जिन्होंने जमीन, रेत और शराब माफिया को चलाया, उन्होंने सरकारी खजाने को लूटकर अपने स्वार्थ के लिए पंजाब को नीचा दिखाया…। वर्तमान वित्तीय परिदृश्य में यह या तो पंजाब है या माफिया! लड़ाई जारी है…”

संबंधित खबरें

चरणजीत सिंह चन्नी से ईडी ने राज्य में एक कथित रेत खनन मामले से जुड़ी धनशोधन जांच के सिलसिले में छह घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की। अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी। चन्नी ने ट्वीट कर कहा कि ईडी ने कल उन्हें खनन मामले में तलब किया था।

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, ”मैंने अपनी जानकारी के अनुसार उनके द्वारा पूछे गए सभी प्रश्नों का जवाब दिया। इस मामले से ईडी द्वारा पहले ही एक चालान माननीय अदालत में प्रस्तुत किया जा चुका है। अधिकारियों ने मुझे फिर से आने के लिए नहीं कहा है।”

इसी मामले में चन्नी के भतीजे भूपिंदर सिंह उर्फ ​​हनी को ईडी ने पंजाब विधानसभा चुनाव से कुछ दिन पहले 20 फरवरी को गिरफ्तार किया था। इस मामले में उनके और नामजद किए गए अन्य लोगों के खिलाफ जालंधर की एक विशेष पीएमएलए अदालत में 31 मार्च को आरोपपत्र दायर किया गया था। हनी फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं। उन्होंने जमानत के लिए आवेदन किया है। 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here