Corona cases increased in Chhattisgarh amid the threat of Omicron 190 new infected found in 24 hours


कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर देशभर में दहशत है। इधर छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा हर दिन बढ़ रहा है। शुक्रवार को 190 नए केस मिले हैं। इसके साथ ही प्रदेश में अब कुल सक्रिय मरीजों की संख्या 769 पहुंच गई है। शुक्रवार को कुल 25 हजार 323 सैंपलों की जांच की गई, जिसमें यह नए केस मिले हैं। प्रदेश में पॉजिटिविटी दर अब 0.61 से बढ़कर 0.75 हो गई है। राहत की बात यह है कि शनिवार को कोरोना से किसी की मौत नहीं हुई है। लगातार केस बढ़ने से स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है। 

स्वास्थ्य विभाग के राज्य कंट्रोल एंड कमांड सेंटर द्वारा जारी कोरोना बुलेटिन के अनुसार शुक्रवार को रायपुर में सबसे ज्यादा 51 नए केस मिले हैं। इसके बाद बिलासपुर में 43, रायगढ़ में 32, कोरबा में 14, दुर्ग में 11 एवं सूरजपुर में 9 नए केस मिले हैं। वहीं प्रदेश के 9 जिलों में कोरोना के एक भी केस नहीं मिले हैं। 190 नए सक्रिय संक्रमितों को मिलाकर अब प्रदेश में एक्टिव केस की संख्या 769 पहुंच गई है। इससे पहले बुधवार को 106 और गुरुवार को 150 नए केस मिले थे। पिछले तीन दिनों से प्रदेश में हर दिन 100 से ज्यादा संक्रमित मिल रहे हैं। प्रदेश में कोरोना से अब तक 13 हजार 600 लोगों की मौत हो चुकी है। 

एक दिन पहले ही शासन ने जारी किया नया आदेश 
छत्तीसगढ़ में फिलहाल ओमिक्रॉन का एक भी मामला नहीं है, इसके बाद भी सरकार अलर्ट मोड पर है। सामान्य प्रशासन विभाग के सचिव डॉ. कमलप्रीत सिंह ने गुरुवार को सभी जिलों को ताजा निर्देश जारी किया है। कोविड-19 के बढ़ते मामलों व नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के संक्रमण को रोकने धार्मिक, खेलकूद, सामाजिक एवं अन्य समस्त प्रकार के आयोजनों में अब केवल एक तिहाई लोग ही मौजूद रह सकेंगे। वहीं 200 लोगों की उपस्थिति वाले कार्यक्रमों के लिए कलेक्टर से अनुमति लेनी होगी। राज्य शासन ने एक भी कोरोना संक्रमित मिलने के बाद कंटेनमेंट जोन बनाने का आदेश जारी किया है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here