coronavirus new cases only 6650 in a day amid omicron scare all updates – India Hindi News


देश में ओमिक्रॉन वैरिएंट के भले ही एक दिन में 84 मामले मिले हों, लेकिन कोरोना वायरस की रफ्तार पर नियंत्रण कायम है। क्रिसमस और नए साल के मौके पर यह अच्छी खबर है। खासतौर पर ऐसे वक्त में जब देश के 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और स्कूल-कॉलेज से लेकर बाजार तक दोबारा सजने लगे हैं। बीते एक दिन में देश भर में कोरोना वायरस के 6,650 नए केस ही मिले हैं, जबकि रिकवर होने वाले लोगों की संख्या 7,051 रही है। इस तरह कुल एक्टिव केसों का आंकड़ा भी तेजी से घटते हुए 77,516 ही रह गया है। यही नहीं 140.31 करोड़ टीके भी अब तक लग चुके हैं।

माना जा रहा है कि टीकाकरण अभियान में तेजी के चलते भी कोरोना पर लगाम कसने में मदद मिली है। देश में कोरोना रिकवरी रेट भी लगातार बढ़ रहा है और अब यह 98.40% के आंकड़े पर पहुंच गया है। डेली पॉजिटिविटी रेट भी 0.57 फीसदी ही है। यह बीते 81 दिनों से 2 फीसदी से कम पर ही बना हुआ है। वीकली पॉजिटिविटी रेट भी तेजी से कम हो रहा है और फिलहाल यह 0.59 फीसदी ही है। हालांकि ओमिक्रॉन वैरिएंट के बढ़ते केसों ने चिंता थोड़ी बढ़ा दी है। गुरुवार को देश भर में 84 नए केस मिले और कुल आंकड़ा 341 हो गया। 

यह पहला मौका था, जब ओमिक्रॉन वैरिएंट के केस इतनी बड़ी संख्या में पाए गए। इस बीच इलाहाबाद हाईकोर्ट ने पीएम और चुनाव आयोग से अपील की है कि ओमिक्रॉन वैरिएंट के खतरे को देखते हुए चुनाव कुछ वक्त के लिए टाल दिए जाएं। चुनाव आयोग 27 दिसंबर को स्वास्थ्य सचिव के साथ मीटिंग करने वाला है, जिसमें 5 राज्यों के विधानसभा चुनावों को लेकर आखिरी फैसला लिया जाएगा। बता दें कि अगले कुछ महीनों में पंजाब, यूपी, मणिपुर, गोवा और उत्तराखंड में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं। जिसे लेकर हेल्थ एक्सपर्ट्स ने भी चिंता जताई है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here