Cricket Australia open to hosting series with India vs Pakistan bilateral series


IND vs PAK bilateral series: भारत और पाकिस्तान ने पिछले करीब 10 साल से एक दूसरे के खिलाफ कोई बाइलेटरल सीरीज नहीं खेली है। दोनों टीमें हालांकि आईसीसी टूर्नामेंटों में एक दूसरे के खिलाफ खेल रही हैं। लेकिन अब उनके बीच एक बार फिर से बाइलेटरल सीरीज की शुरुआत हो सकती है। ये सीरीज ऑस्ट्रेलिया में खेली जा सकती है क्योंकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने भारत और पाकिस्तान के बीच बाइलेटरल सीरीज की मेजबानी करने की पेशकश की है। सीए ने कहा है कि इस सीरीज में वह खुद को तीसरी टीम के रूप में शामिल कर सकती है। 

IND vs SL 2nd Test: विराट कोहली के 6 साल के बड़े रिकॉर्ड पर मंडराया खतरा, शतक से ज्यादा जरूरी हो गए 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ निक हॉकले ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान और भारत के बीच एक सीरीज की मेजबानी करने के लिए तैयार है। उन्होंने यह बात रावलपिंडी में कही, जहां मंगलवार को ही ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट ड्रॉ हुआ है। हॉकले ने कहा, ‘व्यक्तिगत रूप से, मुझे वास्तव में त्रिकोणीय सीरीज की अवधारणा पसंद है। इसने अतीत में अच्छा काम किया है। हम मेजबानी के लिए तैयार हैं। वास्तव में, ऑस्ट्रेलिया में भारत और पाकिस्तान के काफी लोग हैं। यह एक ऐसा मुकाबला है, जिसे हर कोई विश्व क्रिकेट में देखना चाहता है। अगर हम इसमें मदद कर सकते हैं तो हम ऐसा करना पसंद करेंगे।’

भारत की मेंस क्रिकेट टीम ने पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप मैच में पाकिस्तान का सामना किया था, जिसमें उसे पहली बार हार मिली थी जबकि दोनोंं टीमों की महिला टीमें हाल में न्यूजीलैंड में जारी 50 ओवरों के वर्ल्ड कप मैच में एक दूसरे के खिलाफ खेली थी, जहां भारत ने पाकिस्तान को 107 रनों हराया है। भारतीय मेंस टीम अब एक बार फिर से पाकिस्तान से भिड़ेगी। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला अक्टूबर में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में खेला जाएगा, जोकि ऑस्ट्रेलिया में होना है। हॉकले ने कहा कि 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर होने वाले इस मुकाबले के लिए पहले ही सारी टिकटें बिक चुकी है। 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here