CWG 2022 Australia Women vs India Women 1st Match Group A Highlights Harmanpreet Kaur Renuka Singh Ashleigh Gardner IND w vs AUS w


कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत के मुंह से जीत छीनते हुए 3 विकेट से जीत दर्ज की। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान हरमनप्रीत कौर (52) के अर्धशतक की मदद के दम पर कंगारुओं के सामने 155 रनों का लक्ष्य रखा था। इस स्कोर को ऑस्ट्रेलिया ने एशले गार्डनर (52*) के नाबाद अर्धशतक के दम पर 6 गेंदें रहते ही हासिल कर लिया। 

CWG 2022: एलिसा हीली की बेवकूफी ने शेफाली वर्मा को दिया जीवनदान, देखकर हंस पड़ेंगे आप भी- Photos

155 रनों को डिफेंड करने उतरी टीम इंडिया को रेनुका सिंह ने शानदारा शुरुआत देते हुए 34 रनों पर कंगारुओं को चार विकेट गिरा दिए थे। इसके बाद राचेल हेन्स को दीप्ति शर्मा ने 49 रन पर आउट किया। उस समय ऐसा लग रहा था कि भारत आसानी से मैच जीत जाएगा, मगर तब गार्डरन और ग्रेस हैरिस (37) की शानदार पारियों के दम पर ना सिर्फ मैच में वापसी करी बल्कि टीम को जीत भी दिलाई। अंत में अलाना किंग ने 16 गेंदों पर शानदार 18 रन बनाए।

मुरली विजय को देख फैन्स चिल्लाने लगे- DK… DK…, रिऐक्शन हुआ वायरल- Video

बात भारतीय पारी की करें तो हरमनप्रीत कौर के अलावा शेफाली वर्मा ने 48 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के लिए जेस जोनासेन ने सबसे अधिक चार विकेट लिए। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया को स्मृति मंधाना ने तूफानी शुरुआत देते हुए 17 गेंदों पर 24 रन बनाए, चौथे ओवर में वह डार्सी ब्राउन की गेंद पर आउट हुईं। भारत को दूसरा झटका यस्तिका भाटिया के रूप में लगा जो 8 के निजी स्कोर पर रन आउट हुई। शेफाली वर्मा 48 के निजी स्कोर पर आउट हुईं और भारत को तीसरा झटका लगा। गार्डनर ने 16वें ओवर में रॉड्रिक्स और दीप्ति शर्मा को आउट कर दो झटके दिए। 117 रन पर भारत ने 5वां विकेट खोया। अंत में हरमनप्रीत कौर ने शानदार पारी खेल भारत को 154 के स्कोर तक पहुंचाया।

भारत का अगला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ 31 जुलाई को है।

 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here