CWG 2022 IND vs PAK India beat Pakistan by 8 wickets Smriti Mandhana played a stormy innings


कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के ग्रुप ए मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 8 विकेट से रौंदकर टूर्नामेंट की पहली जीत दर्ज की। बारिश से बाधिक मुकाबले में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने जीत के लिए 18 ओवर में 100 रनों का लक्ष्य रखा था। स्मृति मंधाना की तूफानी अर्धशतकीय पारी के दम पर भारत ने इस स्कोर को 11.4 ओवर में ही हासिल कर लिया। भारत की यह ग्रुप ए में पहली जीत है, वहीं पाकिस्तान लगातार दूसरा मैच हारकर बाहर हो गई है। ग्रुप में भारत +1.520    नेट रन रेट के साथ बारबाडोस और ऑस्ट्रेलिया से ऊपर है।

एशिया कप 2022 से भी ड्रॉप किए जा सकते हैं विराट कोहली, पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर का दावा

भारतीय गेंदबाजों ने पावरप्ले में शानदार प्रदर्शन की बदौलत पाकिस्तान को 18 ओवर में 99 रन पर समेट दिया। हल्की बूंदाबांदी के कारण मैच शुरू होने में 45 मिनट की देर हुई जिससे यह 18-18 ओवर का कर दिया गया। पाकिस्तान के लिये मुनीबा अली 32 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहीं। उनके अलावा आलिया रियाज ने 18 और कप्तान बिस्माह मरूफ ने 17 रन का योगदान दिया। 

लगातार चार मैच हार चुके वेस्टइंडीज को ICC ने दिया झटका, नियम तोड़ने पर लगाया जुर्माना

भारतीय गेंदबाजों में स्नेह राणा ने चार ओवर में 15 रन और राधा यादव ने तीन ओवर में 18 रन देकर दो-दो विकेट चटकाये। रेणुका सिंह अपना स्वप्निल स्पैल डाला, उन्होंने मेडन ओवर से शुरूआत की जो टी20 प्रारूप में दुर्लभ होता है। उन्होंने चार ओवर में एक मेडन से 20 रन देकर एक विकेट प्राप्त किया। राणा ने मुनीबा और मरूफ के विकेट झटके। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा की सालामी जोड़ी ने तेज तर्रार शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 61 रन जोड़े। 6ठों ओवर की 5वीं गेंद पर तुबा हसन ने शेफाली वर्मा को 16 के निजी स्कोर पर आउट कर भारत को पहला झटका दिया। इसके बाद मंधाना का साथ देने सब्भिनेनी मेघना (14) आईं। मंधाना ने टी20 करियर का 15वां अर्धशतक 34 गेंदों पर पूरा किया। भारत को दूसरा झटका मेघना के रूप में 94 के स्कोर पर लगा। अंत में मंधाना ने चौका लगाकर टीम को 11.4 ओवर में ही जीत दिला दी। मंधाना ने 42 गेंदों पर 8 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 63 रनों की नाबाद पारी खेली।

 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here