David Miller Century In losing Cause Everyone is saluting this gesture of Rohit Sharma and Virat Kohli IND vs SA 2nd T20I


भारत ने साउथ अफ्रीका को गुवाहाटी में खेले गए दूसरे टी20 में 16 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। भारतीय टीम इसी के साथ पहली बार साउथ अफ्रीका को घरेलू सरजमीं पर इस फॉर्मेट में मात देने में कामयाब रही है। केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव के अर्धशतकों की मदद से भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बोर्ड पर 237 रन लगाए थे, इस दौरान विराट कोहली ने भी 49 रनों की नाबाद पारी खेली थी। लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की शुरुआत बेहद निराशाजनक रही थी, मगर नंबर 5 पर बल्लेबाजी करने आए डेविड मिलर ने भारतीय गेंदबाजों के धागे खोल दिए। मिलर ने 47 गेंदों पर 8 चौकों और 7 छक्कों की मदद से 106 रनों की नाबाद पारी खेली, हालांकि वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए। साउथ अफ्रीका निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 221 ही रन बना पाई।

IND vs SA: रोहित शर्मा ने तोड़ा कोहली का एक और ‘विराट’ रिकॉर्ड; इस लिस्ट में धोनी जैसे दिग्गज से भी निकले आगे

मैच खत्म होन के बाद जब सभी खिलाड़ी डगआउट की तरफ लौट रहे थे, तब भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली ने डेविड मिलर को गले लगाकर उनकी इस पारी का अभिवादन किया। रोहित और कोहली ने अपने इस जेस्चर से फैंस का दिल भी जीता।

टी20 सीरीज जीतने के बाद कप्तान राेहित शर्मा ने कहा- हमें डेथ ओवरों में ध्यान देने की जरूरत

देखें वीडियो

 

बात डेविड मिलर के इस मैच के रिकॉर्ड्स की करें तो वह टी20 क्रिकेट के इतिहास में नंबर 5 या उससे नीचे बल्लेबाजी करते हुए एक से ज्यादा शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बने हैं। उन्होंने भारत से पहले बांग्लादेश के खिलाफ 2017 में 36 गेंदों पर 101 रनों की नाबाद पारी खेली थी।

IND vs SA : फील्डिंग करते समय दिनेश कार्तिक के हाथ से दो बार फिसली गेंद, तीसरे प्रयास में लपक पाए कैच, देखिए वीडियो

वहीं टी20 क्रिकेट में लक्ष्य का पीछा करते हुए नाबाद शतक जड़ने वाले मिलर दुनिया के मात्र दूसरे ही खिलाड़ी बने हैं। उनसे पहले यह कारनामा भारतीय टीम के उप-कप्तान केएल राहुल ने 2016 में वेस्टइंडीज के खिलाफ किया था।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here