Defence Minister Rajnath Singh tested positive for Corona under home quarantine – India Hindi News


रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सोमवार को कोरोना पॉजिटिव पाए गए। उन्होंने खुद ट्वीट कर ये जानकारी दी। रक्षा मंत्री ने कहा कि वह अपने घर पर क्वारंटाइन हैं और उनमें कोरोना के कोई बड़े लक्षण नहीं हैं। राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर कहा, “मैं आज हल्के लक्षणों के साथ कोरोना पॉजिटिव पाया गया। मैं होम क्वारंटाइन में हूं। मैं उन सभी से अनुरोध करता हूं जो हाल ही में मेरे संपर्क में आए हैं कि वे खुद को आइसोलेट कर लें और अपना टेस्ट कराएं।”

बता दें कि इससे पहले केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, भारत में कोरोना के मामलों में तेजी देखी गई है। भारत में सोमवार को कोरोना वायरस बीमारी के 1,79,723 मामले दर्ज किए गए। सक्रिय मामलों की संख्या भी 700,000 का आंकड़ा पार कर गई है। 

ऐसा लग रहा है जैसे भारत कोविड-19 महामारी की तीसरी लहर से गुजर रहा है क्योंकि वायरस राज्यों में तेजी से फैल रहा है, जिससे दैनिक संक्रमण में वृद्धि हो रही है। यह लगातार चौथा दिन है जब भारत में कोरोना के दैनिक मामले 1 लाख के पार आ रहे हैं।

ओमिक्रॉन वैरिएंट की संख्या में भी वृद्धि हुई और अब यह 4,033 है, जिसमें महाराष्ट्र में संक्रमणों की अधिकतम संख्या (1,126) दर्ज की गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार इसके बाद राजस्थान (529), दिल्ली (513), कर्नाटक (441) और केरल (333) का स्थान है। मंत्रालय ने 146 नई मौतों की भी सूचना दी, जिससे कुल मृत्यु का आंकड़ा 483,936 हो गया।  



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here