Delhi zoo reopens all tickets sold overnight


Delhi Zoo Reopens : राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के संक्रमण मामलों में वृद्धि को देखते हुए लगभग दो महीने तक बंद रहने के बाद दिल्ली चिड़ियाघर मंगलवार को विजिटर्स के लिए फिर से खुल गया। अधिकारियों ने बताया कि चिड़ियाघर को चार जनवरी को आम लोगों के लिए बंद कर दिया गया था और उसकी वेबसाइट पर ऑनलाइन टिकटों की बिक्री भी रोक दी गई थी।

एक अधिकारी ने कहा कि टिकट लिंक को सोमवार रात फिर से एक्टिव कर दिया गया और जब चिड़ियाघर फिर से खुला तो सभी 4,000 टिकट सुबह साढ़े आठ बजे तक बिक चुके थे।

उन्होंने कहा कि चिड़ियाघर के बाहर टिकट काउंटर पहले ही बंद कर दिए गए हैं, इसलिए लोगों से अनुरोध है कि किसी भी असुविधा से बचने के लिए दो से तीन दिन पहले ही केवल ऑनलाइन टिकट बुक करें।

चिड़ियाघर में एक दिन में केवल 4,000 विजिटर्स को दो स्लॉट – सुबह साढ़े 8 बजे से दोपहर साढ़े 12 बजे तक और दोपहर साढ़े 12 बजे से शाम साढ़े 4 बजे तक ही जाने की अनुमति है।

चिड़ियाघर के फिर से खुलने पर प्रशासन ने सभी सेक्शन सुपरवाइजर्स को कोविड अनुकूल व्यवहार का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। इससे पहले, महामारी की दूसरी लहर के दौरान कोविड के मामलों की संख्या में वृद्धि के कारण बंद होने के दो महीने से अधिक समय बाद चिड़ियाघर को एक अगस्त को विजिटर्स के लिए फिर से खोल दिया गया था।

मार्च 2020 में विजिटर्स के लिए चिड़ियाघर बंद कर दिया गया था, जब कोविड-19 महामारी ने देश में पांव पसारना शुरू कर दिया था। इसके बाद, पिछले साल जनवरी में बर्ड फ्लू के खतरे के मद्देनजर इसे फिर से बंद किया गया था। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here