Devon Conway becomes the first player in Test history to start the career with 5 fifty plus scores in the first 5 games – Latest Cricket News


न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा और अंतिम टेस्ट रविवार से शुरू हो गया है। दोनों टीमों के बीच यह मैच क्राइस्टचर्च के हेग्ले ओवल मैदान पर खेला जा रहा है। मेजबान न्यूजीलैंड ने मुकाबले में अबतक धमाकेदार शुरुआत की है और उसका एक ही विकेट आउट हुआ है। टीम के सलामी बल्लेबाज और कप्तान टॉम लाथम अपना शतक पूरा कर चुके हैं जबकि विल यंग और डेवॉन कॉनवे ने भी फिफ्टी जड़ दी। यंग आउट हो चुके हैं और कॉनवे कप्तान लॉथम के साथ क्रीज पर टिके हुए हैं। कॉनवे ने 83 गेंदों पर 5 चौके और एक छक्के की मदद से टेस्ट क्रिकेट में अपनी फिफ्टी पूरी की। अपनी इस फिफ्टी के साथ ही कॉनवे ने टेस्ट क्रिकेट में एक बार फिर से एक नया इतिहास रच दिया है।  

30 साल के कॉनवे अपने करियर का छठा टेस्ट खेल रहे हैं। वह टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहले ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत करने के बाद से पहले 5 मैचों में पांच बार​ फिफ्टी या उससे ज्यादा का स्कोर बनाया है। बांग्लादेश के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेलने के साथ ही कॉनवे ने टेस्ट क्रिकेट में अपना तीसरा अर्धशतक पूरा कर लिया है। उन्होंने 60.02 की स्ट्राइक रेट से अर्धशतक जड़ा। वह अपने करियर में 5 टेस्ट मैचों की 9 पारियों में अबतक एक दोहरा शतक, एक शतक और 3 अर्धशतक लगा चुके हैं। कॉनवे ने इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में 200, इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन में 80, भारत के खिलाफ साउथैम्पटन में 54 और बांग्लादेश के खिलाफ माउंट मांग्नुई में 122 रन बनाए हैं। 

डेब्यू टेस्ट में लगाया था दोहरा शतक 

कॉनवे पिछले साल जून महीने में इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स के मैदान पर डेब्यू किया था, जहां  उन्होंने शानदार दोहरा शतक जड़ा था और फिर अगले दो मैचों में दो अर्धशतक बनाए थे। इनमें भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल भी शामिल है। चोटिल होने की वजह से वह भारत के दौरे पर नहीं आ सके थे। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में भी अर्धशतक बनाया था और साथ ही वह न्यूजीलैंड के पहले ऐसे बल्लेबाज बने थे, जिन्होंने पहले 7 टेस्ट मैचों में चार बार फिफ्टी या उससे ज्यादा का स्कोर किया था। कॉनवे ने 101 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया था। कॉनवे ने न्यूजीलैंड के लिए अबतक तीन वनडे और 20 टी20 इंटरनेशनल मैच भी खेले हैं। 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here