Dharmendra tweeted as Javed Akhtar said Zanjeer was not written for Amitabh Bachchan – Entertainment News India – जंजीर और अमिताभ पर जावेद ने कही ऐसी बात, धर्मेंद्र बोले


बॉलीवुड के ‘शहंशाह’ अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने बीते दिन (11 अक्टूबर) को 80वां जन्मदिन मनाया। एक ओर जहां सिनेमालवर्स और अमिताभ के फैन्स के बीच इसका खास उत्साह देखने को मिला तो दूसरी ओर सेलेब्स ने भी बच्चन साहब को बधाई दी और अलग अलग किस्से साझा किए। ऐसे में जावेद अख्तर (Javed Akhtar) ने फिल्म जंजीर (Zanjeer)का जिक्र करते हुए बताया कि ये फिल्म धर्मेंद्र के लिए लिखी गई थी, लेकिन उन्होंने मना कर दी थी। धर्मेंद्र (Dharmendra) के बाद कई सेलेब्स ने इसे मना किया और फिर ये फिल्म अमिताभ के पास पहुंची। इसके बाद की बात तो सिनेमा के इतिहास है, जिसे सभी जानते हैं।

जंजीर पर बोले जावेद

दरअसल बीते दिन अमिताभ बच्चन ने अपना 80वां जन्मदिन मनाया। अमिताभ के बर्थडे को लेकर बीते कुछ दिनों से हर जगह उन ही का जिक्र था। ऐसे में इंडिया टुडे से बातचीत के दौरान जावेद अख्तर ने बताया कि कैसे जंजीर, अमिताभ नहीं बल्कि धर्मेंद्र के लिए लिखी गई थी, लेकिन उनके मना करने के बाद कई और सेलेब्स ने इसे मना किया और आखिरकार फिल्म अमिताभ बच्चन को मिली। जावेद की इस बात पर अब धर्मेंद्र ने रिएक्ट किया है।

 

क्या है धर्मेंद्र का ट्वीट

हिन्दुस्तान टाइम्स के ट्वीट पर धर्मेंद्र ने कमेंट करते हुए लिखा, ‘जावेद कैसे हो, दिखावे की इस दुनिया में हकीकतें दबी रह जाती हैं। जीते रहो, दिलों को गुदगुदाना खूब आता है, काश सिर चढ़ के बोलने का जादू भी सीख लिया होता..। ज़ंजीर के लिए मना कर इमोशनल मजबूरी थी। इस बारे में मैंने आप की अदालत में बात की थी। इसलिए प्लीज़ मुझे गलत न समझें। मैं जावेद और अमित से हमेशा प्यार करूंगा।’

 

क्या है जंजीर की कहानी

गौरतलब है कि जंजीर, अमिताभ बच्चन के करियर की अहम फिल्मों में से एक है। इस फिल्म से ही अमिताभ को एंग्री यंग मैन का टैग मिला और बड़ी पहचान भी। फिल्म 1973 में रिलीज हुई थी, जिसे प्रकाश मेहरा ने निर्देशित किया था। इस फिल्म में अमिताभ ने विजय खन्ना नाम के एक पुलिसवाले का रोल किया था। जो पुलिस फोर्स से सस्पेंड होने के बाद अपने माता-पिता की मौत का बदला लेने निकल पड़ता है। इस फिल्म में उनके साथ जया बच्चन और प्राण जैसे एक्टर्स ने भी काम किया था।

 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here