Dinesh Karthik reacts after making India captaincy debut as India beat Derbyshire in the First T20I warm up match – 18 साल भारतीय टीम की सेवा करने का दिनेश कार्तिक को मिला फल, कप्तान बनने पर हुए इमोशनल, ट्वीट करके लिखा


18 साल से भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व कर रहे दिनेश कार्तिक के लिए ये साल काफी यादगार रहा है। आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन की बदौलत उन्हें भारतीय टीम में जगह मिली है और एक दिन पहले उन्हें वॉर्म अप मैच में भारतीय टीम का नेतृत्व करने का मौका मिला। टीम प्रबंधन द्वारा हार्दिक पांड्या को आराम देने का फैसला करने के बाद सीनियर विकेटकीपर-बल्लेबाज को कप्तानी सौंपी गयी था।

डर्बीशायर के खिलाफ कप्तानी डेब्यू करने के बाद दिनेश कार्तिक काफी खुश नजर आए। उन्होंने अपनी खुशी जाहिर करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। कार्तिक ने ट्वीट करके लिखा, ”टीम के साथ काफी समय तक रहा और पहली बार भारतीय टीम का नेतृत्व करने का मौका मिला। हालांकि ये वॉर्म अप गेम था। यह विशेष पल रहा और सम्मानित महसूस कर रहा हूं। हमेशा समर्थन करने वाले और शुभकामनाओं के लिए सभी का बहुत-बहुत धन्यवाद। इस टीम का हिस्सा होने पर गर्व है।”

दीपक हुड्डा (59) और सूर्यकुमार यादव (36) की तूफ़ानी पारियों की बदौलत भारत ने डर्बीशर के खिलाफ शुक्रवार को हुए अभ्यास मैच में सात विकेट से जीत दर्ज की। भारत के सामने डर्बीशर ने 151 रन का लक्ष्य रखा था, जिसे भारत ने शानदार फॉर्म में चल रहे हुड्डा की अगुवाई में 17वें ओवर में ही हासिल कर लिया। हुड्डा ने 37 गेंदों पर पांच चौकों और दो छक्कों की बदौलत 59 रन बनाये। 

जसप्रीत बुमराह की चमकी किस्मत; 2 नो बॉल दिला गई दो बड़े विकेट, अंपायर ने भी दिया भरपूर साथ

सबसे महंगा ओवर फेंकने का खुद का वर्ल्ड रिकॉर्ड टूटने पर दुखी हुए रॉबिन पीटरसन, ट्वीट करके लिखा- रिकॉर्ड टूटने से

इसके अलावा पारी की शुरुआत करने उतरे संजू सैमसन ने 38(30) और सूर्यकुमार यादव ने 36(22) रन बनाये। डर्बीशायर की ओर से बेन एचिसन ने दो विकेट लिये जबकि मैटी मकीरनन को एक विकेट हासिल हुआ। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here