Dussehra 2022 TV and Bollywood celebs who Portrayed Ravana On Screen Arvind Trivedi Saif Ali Khan Sachin Tyagi paras chhabra Prem Nath Arya Babbar Tarun Khanna – Entertainment News India


Celebs who Portrayed Ravana On Screen: बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक दशहरा (Dussehra) के त्योहार को लेकर इस बार सभी में अधिक उत्साह देखने को मिल रहा है। ये कहना गलत नहीं होगा कि कोविड काल के बाद पहली बार पूरी तरह से बिना किसी पाबंदी के ये त्योहार मनाया जा रहा है। एक ओर जहां दशहरा की धूम है तो दूसरी ओर फिल्म आदिपुरुष में रावण (Ravana) का किरदार निभा रहे सैफ अली खान भी काफी चर्चा में हैं। सैफ अली खान के साथ ही साथ फिल्म आदिपुरुष (Adipurush) को सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जा रहा है। इस लिस्ट में आपको बताते हैं उन सेलेब्स के बारे में जो सैफ अली खान (Saif Ali Khan) से पहले रावण का किरदार निभा चुके हैं।

अरविंद त्रिवेदी: इस लिस्ट में सबसे पहले अरविंद त्रिवेदी का नाम आता है। या ये भी कहना गलत नहीं होगा कि अभी तक जिन भी सितारों ने रावण का किरदार निभाया है, उन में से कोई भी अरविंद जितना बेहतर साबित नहीं हुआ। रामानंद सागर की रामायण में अरविंद त्रिवेदी ने रावण का किरदार निभाया था। एक ओर जहां अरुण गोविल और दीपिका चिखलिया को लोगों ने हकीकत में राम और सीता मां समझकर प्यार दिया था तो दूसरी ओर रियल लाइफ में अरविंद को लोग रावण समझकर नफरत करने लगे थे। ऐसे कुछ किस्सों का जिक्र अरविंद ने भी किया था।

सचिन त्यागी: टीवी एक्टर सचिन त्यागी भी रावण का किरदार निभा चुके हैं। सचिन ने टीवी शो ‘रामायण- जीवन का आधार’ में रावण का किरदार निभाया था। अधिकतर पॉजिटिव किरदार निभाने वाले सचिन, रावण का किरदार निभाने को लेकर चर्चा में रहे थे और एक ओर जहां उन्होंने खूब वाहवाही लूटी थी तो दूसरी ओर उन्होंने बतौर एक्टर भी ये साबित किया था कि वो हर तरह के किरदार निभा सकते हैं।

पारस छाबड़ा: किसी ने सोचा भी नहीं होगा कि पारस छाबड़ा को रावण का किरदार निभाते देखना कैसा होगा, हालांकि पारस ने इस किरदार को बखूबी निभाया था। पारस ने टीवी शो विघ्नहर्ता गणेश में रावण का कैरेक्टर प्ले किया था। पारस को एक ओर जहां किरदार में पसंद किया गया था तो दूसरी ओर उन्हें कुछ लोगों ने कहा कि वो इस किरदार के साथ इंसाफ नहीं कर पाए। बता दें कि पारस छाबड़ा, कई रिएलिटी शोज में नजर आ चुके हैं।

आर्य बब्बर: अभिनेता आर्य बब्बर अपनी दमदार अदाकारी के लिए जाने जाते हैं और रावण के किरदार में भी उन्होंने ऐसा ही दम दिखाया था। आर्य बब्बर ने टीवी शो संकटमोचन महाबली हनुमान में रावण का किरदार निभाया था। हालांकि आर्य बब्बर का रावण किरदार बहुत चर्चा में नहीं रहा था। लेकिन दर्शकों ने उन्हें पसंद किया था।

प्रेम नाथ: प्रेम नाथ के बारे में अधिक लोग नहीं जानते हैं, लेकिन वो उन शुरुआती सितारों में से एक हैं जिन्होंने बड़े पर्दे पर रावण के किरदार को जिंदा करने का काम किया था। साल 1976 में आई फिल्म बजरंग बली में प्रेम नाथ ने रावण का किरदार निभाया था। प्रेम नाथ ने बड़े ही उम्दा तरीके से इस किरदार को निभाया था और दर्शकों को दिल जीता था।

तरुण खन्ना: बता दें कि टीवी के बेहतरीन एक्टर तरुण खन्ना का भी नाम इस लिस्ट में शामिल है। तरुण खन्ना ने टीवी शो ‘देवो के देव महादेव’में रावण का किरदार निभाया था। तरुण ने इस किरदार को बखूबी निभाया था और दर्शकों का दिल जीता था।

 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here