Dust storm in Delhi NCR flights affected weather changed after strong sunshine throughout the day


दिनभर तेज धूप और गर्मी के बाद गुरुवार देर शाम दिल्ली-एनसीआर व हरियाणा में धूल भरी आंधी चली। बताया जा रहा है कि हवा की रफ्तार 20 से  60 किमी/घंटा रही जिससे दिल्ली एयरपोर्ट पर उड़ाने भी प्रभावित हुई हैं। वहीं, इस धूल भरी आंधी से लोगों को भीषण गर्मी से थोड़ी राहत मिली है। 

मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर व हरियाणा में तेज हवा चली और कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी भी हुई। इस बीच 20 से 60 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से हवाएं चलीं। दिल्ली एयरपोर्ट प्रशासन के मुताबिक मौसम की निगरानी की जा रही है। एयर ट्रेफिक कंट्रोलर इस पर नजर बनाए हुए हैं। एयरपोर्ट पर आगमन व प्रस्थान पर पूरी सावधानी बरती जा रही है। दिल्ली एयरपोर्ट प्रशासन की मानें तो उड़ानों को रोका नहीं गया था। तेज हवा व मामूली बूंदाबांदी से परिचालन प्रभावित हुआ। विमान कुछ मिनट की देरी से रवाना हो किए।

पश्चिमी विक्षोभ के चलते आई आंधी

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने मौसम में अचानक आए बदलाव के लिए पश्चिमी विक्षोभ को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि इससे तापमान में कमी आने की संभावना है।

संबंधित खबरें

18 अप्रैल से फिर बढ़ेगा दिल्ली का तापमान

दिल्ली में 18 अप्रैल से फिर से तापमान बढ़ेगा। मौसम विभाग ने 18 से 20 अप्रैल तक येलो अलर्ट जारी किया है। इस बीच लू चलेगी और तेज धूप निकलेगी। इसके अलावा 15 से 17 अप्रैल तक कई इलाकों में बादल छाए रहेंगे। लेकिन अधिकतम तापमान में गिरावट कम ही आने का अनुमान है। वहीं, गुरुवार को अधिकतम तापमान 39.4 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26.2 डिग्री दर्ज किया गया। दिनभर मौसम साफ रहा और धूप निकली। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here