Economics graduate Chaiwali in patna sets up a tea stall due to unemployment


सोशल मीडिया पर इन दिनों बिहार की एक ‘चायवाली’ के खूब चर्चे हो रहे हैं। अर्थशास्त्र में ग्रैजुएट प्रियंका गुप्ता को दो साल तक तलाश के बाद नौकरी नहीं मिली तो उन्होंने पटना में चाय बेचना शुरू कर दिया है। सोशल मीडिया पर प्रियंका की तस्वीरें खूब वायरल हो रही हैं, जिसके बाद उनकी दुकान पर ग्राहकों की संख्या भी बढ़ गई है।  

पटना वीमेंस कॉलेज के पास स्टॉल लगाने वाली प्रियंका ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा, ”मैंने 2019 में स्नातक किया, लेकिन पिछले दो साल में नौकरी नहीं पा सकी। मैंने प्रफुल्ल बिलोर से प्रेरणा ली। चायवाले तो बहुत हैं, कोई चायवाली क्यों नहीं हो सकती।” गौरतलब है कि प्रफुल्ल ने एमबीए की पढ़ाई बीच में छोड़कर चाय बेचना शुरू कर दिया और अब उनका 4 करोड़ रुपए का टर्नओवर है। एएनआई के ट्वीट पर प्रफुल्ल ने प्रियंका से संपर्क साधने को मदद मांगी।


 

संबंधित खबरें

बता दें कि बिहार में मार्च महीने में बेरोजगारी दर 14.4 फीसदी रही है। दिसंबर 2021 में यह दर 16 फीसदी तक पहुंच गई थी। जनवरी में बेरोजगारी दर घटकर 13.3 फीसदी पर आई थी, लेकिन फरवरी 2022 में बढ़कर 14 फीसदी पहुंच गई। भारत में फरवरी में बेरोजगारी की दर छह महीने के सर्वोच्च स्तर 8.19 फीसदी पर थी, जबकि जनवरी और दिसंबर में  6.57% और 7.91% रही। 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here