ED didn t accuse me of anything I answered them as much as I could Former Jammu and Kashmir CM and NC leader Omar Abdullah – India Hindi News – ईडी के सामने पेश होने के बाद उमर अब्दुल्ला बोले


जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला से प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने पूछताछ की है। ईडी की पूछताछ के बाद उमर अब्दुल्ला ने बताया है कि उनसे किस मामले में पूछताछ हुई है। उमर अब्दुल्ला ने कहा कि ईडी ने उनपर कोई आरोप नहीं लगाया है। 

उन्होंने आगे कहा कि मुझे 12-13 साल पुराने एक मामले की चल रही जांच के सिलसिले में पूछताछ के लिए बुलाया था। जितना हो सकता था मैंने जवाब दिया है। अगर उन्हें मेरी जरूरत होगी तो मैं उनकी और मदद करूंगा। वहीं, ईडी के अधिकारी ने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ने जम्मू-कश्मीर बैंक घोटाला मामले में उमर अब्दुल्ला को आज सुबह 11 बजे पूछताछ के लिए बुलाया था। ईडी ने कहा कि उमर अब्दुल्ला का इस मामले में सहयोग करेंगे। जांच के सिलसिले में उनकी उपस्थिति जरूरी है।

इससे पहले केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने पहले जम्मू-कश्मीर बैंक के पूर्व अध्यक्ष मुश्ताक अहमद शेख और अन्य पर ऋण और निवेश की मंजूरी में कथित अनियमितताओं के लिए मामला दर्ज किया था। ED ने सीबीआई की प्राथमिकी का संज्ञान लेते हुए धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की जांच शुरू कर दी है।

संबंधित खबरें

सीबीआई ने 2021 में जम्मू-कश्मीर बैंक के तत्कालीन प्रबंधन के खिलाफ 2010 में मुंबई के बांद्रा कुर्ला में मेसर्स आकृति गोल्ड बिल्डर्स से एक संपत्ति खरीदने को लेकर मामला दर्ज किया था, जो कथित तौर पर निविदा प्रक्रिया की घोर अवहेलना के तहत 180 करोड़ रुपये की अत्यधिक दर पर था।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here