election results 2022 pm modi says on azam khan and nawab malik arresting – India Hindi News – election results: आजम, नवाब मलिक जैसे नेताओं पर एक्शन पर इशारों में बोले मोदी


विधानसभा चुनावों में भाजपा की प्रचंड जीत पर दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय में पार्टी जश्न मना रही है। इस मौके पर पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने इशारों ही इशारों में आजम खान और नवाब मलिक पर निशाना साधा। किसी का भी नाम न लेते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कुछ नेताओं पर एक्शन किया तो करप्शन की कार्रवाई को सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश की गई।

गुरुवार को दिल्ली पार्टी मुख्यालय में पीएम मोदी ने चार राज्यों में भाजपा की जीत को ऐतिहासिक बताया और कहा कि चारों दिशाओं से हमे आशीर्वाद मिला है। पीएम ने अपने संबोधन में कहा, आज मैं देश के सामने कुछ चिंताएं भी जाहिर करना चाहता हूं। देश का नागरिक तो पूरी जिम्मेदारी से देशहित में काम कर रहा है। वह हमेशा राष्ट्र निर्माण में जुटा रहता है, लेकिन हमारे यहां कुछ लोग लगातार राजनीति का स्तर नीचे गिराते जा रहे हैं। कोरोना के इस दौर में भी हमने देखा है कि इन लोगों ने कोरोना काल में देश को गुमराह करने की कोशिश की। वैक्सीनेशन के हमारे प्रयासों की दुनिया सराहना कर रही है, लेकिन उस पर भी सवाल उठाए गए। यही नहीं यूक्रेन युद्ध में जब लोग फंस गए तो उनके परिवारों की चिंता बढ़ा रहे थे। यहां तक कि ऑपरेशन गंगा पर भी सवाल खड़े किए गए। 

आजम खान और नवाब मलिक पर हुए एक्शन पर बोले पीएम

पीएम ने कहा, मैं कहता हूं कि एक न एक दिन ऐसा जरूर आएगा, जब देश के नागरिक परिवारवादी राजनीति का अंत करके रहेंगे। पीएम मोदी ने कहा कि मैं आप लोगों से पूछता हूं कि क्या भ्रष्टाचार करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होनी चाहिए। हमारे देश में करप्शन और उसे करने वालों के खिलाफ भयंकर नफरत का भाव रहता है। अपनी तिजोरी भ्रष्टाचार से भरने की पहचान कुछ लोगों के साथ जुड़ गई है। हमारी ईमानदारी को देखते हुए ही जनता ने 2019 में हमें और ज्यादा आशीर्वाद दिया था। देश हमसे अपेक्षा करता है कि आपकी ही सरकार भ्रष्टाचारियों पर कठोर कार्रवाई कर सकती है। आप मुझे बताइए जनता की इस आकांक्षा को मुझे पूरा करना चाहिए या नहीं करना चाहिए। 

वैक्सीन और आधुनिका इन्फ्रास्ट्रक्चर पर रखी बात

पीएम मोदी ने कहा, साथियों इन चुनावों में मैंने लगातार विकास की बात की। गरीबों को घर, वैक्सीन, आधुनिक इन्फ्रास्ट्रक्चर जैसे मुद्दों पर बात की। इसके साथ ही सबसे ज्यादा जिस बात पर मैंने चिंता जताई थी, वह थी घोर परिवारवाद। मैंने लोगों को बताया कि वे सोचें कि कैसे परिवारवाद उनका नुकसान कर रहा है और राज्य को पीछे ले जा रहा है।

यह भी पढ़ेंः इस बार होली 10 मार्च से ही शुरू… भाजपा की प्रचंड जीत पर बोले पीएम मोदी

पीएम ने कहा कि आज मैं देख रहा हूं कि जब कानूनी संस्थाएं ऐसे करप्शन पर रोक लगाने के लिए कोई ऐक्शन लेती हैं तो उन्हें बदनाम किया जाता है। यह देश का दुर्भाग्य है कि घोटालों में जुड़े लोग एकजुट होकर जांच एजेंसियों को बदनाम करने में जुटे हैं। कई बार ऐसा भी होता है कि किसी पर ऐक्शन होता है तो उसे सांप्रदायिक रंग दे दिया जाता है। यूपी में हमारी जीत की यह भी वजह है कि लोगों ने ऐसी राजनीति के चलते बड़ा नुकसान सहा है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here