Even Shaheen Afridi does not bowl over 145 kph but Umran Malik is different Ex-Pakistan captain Rashid Latif IPL 2022


सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने अपनी तेज तर्रार गेंदबाजी से हर किसी को प्रभावित किया है। डेल स्टेन से लेकर सुनील गावस्कर तक सभी पूर्व खिलाड़ी उमरान की गेंदबाजी के फैन हो गए हैं। कई दिग्गजों ने तो मांग भी कही है कि उमरान को आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में चुना जाए। इसी बीच पड़ोसी देश पाकिस्तान से भी उमरान तारीफ बटोर रहे हैं। हाल ही में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ ने इस गेंदबाजी की जमकर तारीफ की है।

राशिद लतीफ ने YouTube शो कॉट बिहाइंड में कहा “वह वास्तव में बहुत तेज गेंदबाजी कर रहा है। मुझे लगता है कि उसने वही किया है जो डेल स्टेन ने उसे करने के लिए कहा था। आपको ऐसे गेंदबाज नहीं मिलते हैं जो नियमित रूप से 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते हैं, लेकिन उनके पास 155 और उससे भी तेज गेंदबाजी करने की क्षमता है। वह तेज गेंदबाज है और उसे मारना बिल्कुल आसान नहीं है। वह वर्तमान में टी20 खेल रहा है लेकिन मुझे लगता है कि वह जल्द ही भारत के लिए खेलेगा। वह लंबे समय तक क्रिकेट खेल सकता है। यह भारतीय क्रिकेट के लिए एक बहुत अच्छा संकेत है।”

उन्होंने आगे कहा “वह एसआरएच में इस कार्यकाल से बहुत कुछ सीखेंगे क्योंकि टीम भी अच्छा खेल रही है। उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए ट्रेनिंग शुरू कर देनी चाहिए। आगे एशिया कप और फिर विश्व कप है। ऑस्ट्रेलिया की उछाल वाली पिचों पर, वह बहुत अच्छा कर सकता है और भारत के लिए उपयोगी गेंदबाज साबित हो सकता है। स्टार्क, कमिंस, हारिस रऊफ सभी तेज गेंदबाजों ने गति में गिरावट दिखाई है, लेकिन उनके पास एक प्रभावी बाउंसर है। शाहीन भी 145 किलोमीटर प्रति घंटे से अधिक की गेंदबाजी नहीं कर सकते, लेकिन उमरान मलिक अलग हैं। मुझे लगता है कि आने वाले समय में वह सफेद गेंद से अपना नाम कमाएगा।”

संबंधित खबरें

उमरान मलिक इस सीजन की शुरुआत से ही सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेल रहे हैं। आईपीएल 2022 में खेले 6 मैचों में उन्होंने 9 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया है और वह इस सीजन सबसे अधिक विकेट लेने वाले टॉप 10 खिलाड़ियों की सूची में शामिल हैं। आईपीएल 2022 के हर मैच में सबसे तेज गेंद डालने वाले खिलाड़ी को 1 लाख रुपए का इनाम मिलता है, उमरान ने अभी तक हर मैच में सबसे तेज गेंद डालते हुए 6 लाख रुपए अपने नाम किए हैं। इस दौरान उन्होंने न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्युसन को भी पछाड़ा है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here