ex primeminister Atal Bihari Vajpayee birth anniversary live updates – India Hindi News


पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेई की जयंती पर पूरे देश में कई तरह के आयोजन हो रहे हैं। 2014 के बाद से इस दिन को सुशासन दिवस के तौर पर मनाया जाता है। वहीं भाजपा हवन-पूजन, बाइक रैली, रक्तदान शिविर जैसे कई आयोजनों की तैयारी कर चुकी है। शनिवार सुबह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अटल बिहारी बाजपेई को याद किया। उन्होंने ट्वीट कर बाजपेई को नमन किया। इसी के साथ पीएम मोदी राष्ट्रपति कोविंद के साथ अटल जी के समाधि स्थल पर भी पहुंचे। 

राष्ट्रपति और पीएम मोदी पहुंचे ‘सदैव अटल’
पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेई के समाधि स्थल ‘सदैव अटल’ पर पहुंचकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और पीएम नरेन्द्र मोदी ने पुष्पांजलि अर्पित की। 

ट्वीट पर पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि
पीएम मोदी ने ट्विटर पर लिखा, ‘अटल जी को उनकी जयंती पर नमन। राष्ट्र के लिए की गईं उनकी सेवाएं हमारे लिए प्रेरणा हैं। उन्होंने भारत को मजबूत और विकसित बनाने के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया। विकास के लिए की गईं उनकी पहलों से लाखों भारतीयों को सकारात्मक रूप से प्रभावित किया है।’

यूपी में बांटे जाएंगे फ्री लैपटॉप
शनिवार को उत्तर प्रदेश में ‘सुशासन दिवस’ के मौके पर स्नातक, स्नातकोत्तर, मेडिकल, इंजीनियरिंग और कौशल विकास प्रशिक्षण से जुड़े स्टूडेंट्स को फ्री टैबलेट और स्मार्टफोन बांटने की योजना का आगाज किया जाएगा। सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दोपहर 12 बजे लखनऊ के इकाना स्टेडियम में एक लाख स्टूडेंट्स को फ्री टैब और स्मार्टफोन उपलब्ध कराएंगे। 

मेरठ में रक्तदान शिविर
मेरठ में शनिवार को अटल युवा संकल्प यात्रा निकाली जाएगी। युवा मोर्चा महानगर की तीनों विधानसभाओं में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की 98वीं जयंती पर 98 बाइक की यात्रा निकालेगा। इसी तरह कई अन्य कार्यक्रम भी होंगे। रक्तदान शिविर का भी आयोजन किया गया है। कम से कम 98 यूनिट रक्तदान का लक्ष्य है।  





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here