Excitel most Affordable 200 Mbps Broadband Plan Cheaper Than Airtel and BSNL check Details – Tech news hindi


देश में कई इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर्स (आईएसपी) हैं जो एक ही ब्रॉडबैंड प्लान को अलग-अलग बेनिफिट्स के साथ पेश करते हैं, और ऐसे में ग्राहक कंफ्यूज हो जाते हैं कि उन्हें कौन सा प्लान चुनना चाहिए। हाई-स्पीड वाला प्लान चाहिए, तो सबसे पहले आपके दिमाग में एयरटेल-बीएसएनएल जैसी पॉपुलर कंपनियों का नाम आएगा। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी कंपनी का प्लान बताने जा रहे हैं, जिसका 200 Mbps ब्रॉडबैंड प्लान एयरटेल-बीएसएनएल से काफी सस्ता है। दरअसल, हम बात कर रहे हैं Excitel की। आपकी सुविधा के लिए हमने एयरटेल-बीएसएनएल-एक्सीटेल के 200 Mbps प्लान का कंपेरिजन किया है, ताकि आप तय कर सके कि आपके बजट में कौनसा बेहतर है।

Excitel का 200 Mbps ब्रॉडबैंड प्लान

एक्सीटेल केवल 100 Mbps, 200 Mbps या 300 Mbps इंटरनेट स्पीड के साथ ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी प्रदान करता है। कंपनी का 200 Mbps प्लान, सबसे किफायती प्लान में से एक है, जो एक पैसा वसूल प्लान है। एक्सीटेल का 200 Mbps प्लान अलग-अलग अवधि के लिए अलग-अलग प्राइस टैग पर आता है। एक्सीटेल यूजर्स को 799 रुपये में एक महीने के लिए 200 Mbps प्लान प्रदान करता है। यूजर्स 3 महीने, 4 महीने, 6 महीने, 9 महीने और 12 महीने के लिए क्रमशः 732 रुपये, 572 रुपये, 545 रुपये, 471 रुपये और 449 रुपये की मासिक लागत वाला प्लान भी प्राप्त कर सकते हैं। एक्सीटेल के प्लान वास्तव में अनलिमिटेड हैं और इनपर कोई FUP डेटा लिमिट नहीं लगाई जाती है।

ये भी पढ़ें- इस कंपनी के सबसे सस्ते प्लान में 100 Mbps स्पीड और कई OTT बेनिफिट, डेटा सच में Unlimited

संबंधित खबरें

Airtel का 200 Mbps ब्रॉडबैंड प्लान

जब ब्रॉडबैंड सर्विसेस प्रदान करने की बात आती है तो एयरटेल बाजार में सबसे प्रमुख खिलाड़ियों में से एक रहा है। एयरटेल अपने एक्सस्ट्रीम फाइबर कनेक्शन के माध्यम से ‘एंटरटेनमेंट’ पैक से शुरू होने वाले ओटीटी एक्सेस के साथ प्लान्स पेश करता है जो टैक्स को छोड़कर 999 रुपये की मासिक लागत पर 200 Mbps इंटरनेट स्पीड प्रदान करता है। यूजर्स को इस प्लान के साथ 3.3TB या 3300GB मासिक फेयर-यूज-पॉलिसी (FUP) डेटा मिलता है। एयरटेल अपने ब्रॉडबैंड प्लान के साथ ‘एयरटेल थैंक्स बेनिफिट्स’ भी प्रदान करता है, जिसमें इस मामले में विंक म्यूजिक के साथ Amazon Prime और Disney+ Hotstar जैसे OTT प्लेटफॉर्म का सब्सक्रिप्शन शामिल है। यह एयरटेल का बेस्टसेलिंग प्लान भी है।

BSNL का 200 Mbps ब्रॉडबैंड प्लान

बीएसएनएल अपने भारत फाइबर कनेक्शन के माध्यम से एक फाइबर प्रीमियम प्लस प्रदान करता है जो हाई-स्पीड कनेक्टिविटी स्पीड प्रदान करता है। बीएसएनएल का फाइबर प्रीमियम प्लस पैक 1,277 रुपये की मासिक लागत पर 200 Mbps की स्पीड प्रदान करता है। प्लान 3300GB डेटा लिमिट प्रदान करती है जिसके बाद स्पीड 15 Mbps तक कम हो जाती है। टेल्को का फाइबर प्रीमियम प्लस पैक किसी भी ओटीटी सब्सक्रिप्शन की पेशकश नहीं करता है, हालांकि, उपयोगकर्ता अपने पहले महीने के किराए पर 500 रुपये तक 90% की छूट भी प्राप्त कर सकते हैं।

(कवर फोटो क्रेडिट-airtel)



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here