Fans reacts after Jasprit Bumrah Ruled Out Of T20 World Cup See tweets – T20 World Cup : जसप्रीत बुमराह के बाहर होने पर फूटा फैंस का गुस्सा, ट्वीट करके लिखा


भारत के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप 2022 से बाहर हो गए हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने बताया कि बोर्ड की मेडिकल टीम ने गहन जांच और विशेषज्ञों के साथ परामर्श के बाद यह फैसला लिया है। बुमराह को पिछले महीने पीठ की चोट के कारण एशिया कप से बाहर किया गया था। वह उसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलने के लिए टीम में वापस आए, जहां उन्होंने दो मैच खेलकर एक विकेट लिया। 

बुमराह को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए भी टीम में शामिल किया गया था, लेकिन पीठ की चोट के कारण वह टीम से दोबारा बाहर हो गए और जांच के लिए बेंगलुरु की राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) गए थे। बुमराह से पहले अनुभवी ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा भी टी20 विश्व कप से बाहर हो चुके हैं, जो घुटने की सर्जरी के बाद रिहैब से गुजर रहे हैं। 

जसप्रीत बुमराह के वर्ल्ड कप से बाहर होने से फैंस काफी नाराज हैं। आंकड़ों पर नजर डाले तो जसप्रीत बुमराह ने भारत के लिए इस साल सिर्फ 5 टी20 मैच खेले हैं। वहीं आईपीएल में कुल 14 मैचों में बिना ब्रेक के हिस्सा लिया। जिस वजह से ये सवाल उठ रहे हैं कि आईपीएल में बिना किसी परेशानी के ये खिलाड़ी खेल लेते हैं, लेकिन भारत के मैचों में अनफिट हो जाते हैं। फैंस इस बात से इतना नाराज हैं कि बुमराह को संन्यास लेने की सलाह दे दी है।

एक आंकड़ा ये भी है कि 2019 से बुमराह ने कुल 59 मैच खेले हैं और सिर्फ एक मैच नहीं खेला है। इसी दौरान भारतीय टीम ने 71 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें से बुमराह ने 16 खेले हैं। 

पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में हुए टी20 विश्व कप में भारत का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था, जहां टीम सुपर-12 से आगे नहीं बढ़ सकी थी। बुमराह ने उस टूर्नामेंट में टीम के लिए महत्वपूर्ण प्रदर्शन करते हुए पांच मैचों में 13.57 की औसत से सात विकेट लिये थे। 

बुमराह 60 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 70 विकेट लेकर खेल के सबसे छोटे प्रारूप में भारत के तीसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। जडेजा के बाद उनका टी20 विश्व कप से बाहर होना भारत के लिए बहुत बड़ा झटका है। 

जसप्रीत बुमराह T20 वर्ल्ड कप 2022 से बाहर, BCCI ने किया कन्फर्म

भारत के पास विश्व कप टीम के अतिरक्ति खिलाड़ियों में मोहम्मद शमी और दीपक चाहर के रूप में दो तेज गेंदबाज हैं। शाह ने बयान में कहा कि बीसीसीआई जल्द ही विश्व कप के लिए बुमराह के विकल्प की घोषणा करेगा।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here