fight broke out in delhi school for abusing class 12th student stabbed his classmate


स्कूल में अपशब्द कहने के बाद हुए झगड़े में एक छात्र ने अपनी ही कक्षा के दो छात्रों पर चाकू से हमला कर दिया। आरोपी छात्र का साथ उसके स्कूल के ही तीन अन्य नाबालिगों ने भी दिया। इस हमले में एक छात्र की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि दूसरा छात्र अस्पताल में भर्ती है। जहां उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है। हत्या की सूचना के बाद अंबेडकर नगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर घायल को अस्पताल पहुंचाया। 

पुलिस टीम ने घायल के बयान पर केस दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। जिससे पूछताछ के बाद तीन नाबालिगों को भी पुलिस ने हिरासत में ले लिया। पुलिस उपायुक्त बैनिता मेरी जैकर ने बताया कि मृतक छात्र प्रथम अपने परिवार के साथ अंबेडकर नगर इलाके में रहता था और घर के पास के ही सरकारी स्कूल की 12वीं कक्षा में पढ़ता था। 

9 मार्च की सुबह करीब 8 बजे प्रथम अपने दोस्त रोहन के साथ स्कूल जा रहा था। जबकि मदनगीर में रहने वाला 18 वर्षीय कुणाल अपने तीन नाबालिग दोस्तों के साथ स्कूल जा रहा था। रास्ते में कुणाल और प्रथम का झगड़ा हो गया। झगड़े के दौरान कुणाल और उसके दोस्तों ने रोहन व प्रथम को जमकर पीटा। आरोपियों ने पत्थरों से दोनों के सिर पर वार किए, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए। 

झगड़े के दौरान ही कुणाल ने रोहन व प्रथम पर चाकू से हमला कर दिया। आरोपी ने दोनों पर 6 से 8 वार किए। लगातार वार करने के लिए प्रथम मौके पर ही बेसुध हो गया और रोहन गंभीर रूप से घायल हो गया। हमले के बाद सभी मौके से फरार हो गए। वारदात की सूचना के बाद पहुंची अंबेडकर नगर थाना इंस्पेक्टर संतोष रावत, एसआई बंसी लाल, एसआई राहुल पंवार की टीम मौके पर पहुंची और घायलों को अस्पताल पहुंचाया। लेकिन अस्पताल में डॉक्टरों ने प्रथम को मृत घोषित कर दिया। जबकि राहुल का उपचार किया जा रहा है। 

पुलिस ने राहुल के बयान पर हत्या, हत्या का प्रयास सहित कई अन्य धाराओं में केस दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू की। प्राथमिक जांच और मौके पर मौजूद अन्य छात्रों के बयान पर आरोपी छात्र कुणाल की पहचान कर उसे गिरफ्तार किया। जिससे पूछताछ के बाद बाकि तीनों नाबालिगों को पकड़ लिया। पुलिस ने आरोपियों के पास से वारदात में इस्तेमाल चाकू भी बरामद कर लिया है।

स्कूल में हुआ था झगड़ा

आरोपी छात्र ने पूछताछ में बताया कि रोहन, प्रथम और वह एक ही कक्षा में पढ़ाई करते हैं। कुछ दिनों पहले उसने प्रथम और रोहन को लेकर कुछ अपशब्द कह दिए थे। जिसके बाद दोनों के बीच झगड़ा हुआ था और झगड़े के बाद प्रथम और रोहन ने उसकी पिटाई की थी। इतना ही नहीं दोनों पक्षों में स्कूल के भीतर भी कई बार मारपीट हुई थी। वारदात वाले दिन आरोपी भी अपने दोस्तों के साथ मौजूद था। दोनों पक्षों में भी झगड़ा हुआ, तो आरोपी ने पुराना बदला लेने के लिए प्रथम की हत्या कर दी। आरोपी ने बताया कि प्रथम और रोहन से बदला लेने के लिए अपने पास चाकू रखता था।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here