Former captain Inzamam ul Haq also surprised by Pindis pitch do not remember when was the last time we saw such a Test – पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक भी पिंडी की पिच से हैरान, कहा


पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच रावलपिंडी में खेला गया पहला टेस्ट मैच ड्रॉ पर छूटा। पाकिस्तान ने अपनी पारी 4 विकेट पर 476 रन बनाकर पारी घोषित की। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम पहली पारी में 459 रन बनाकर आउट हो गई। मैच के पांचवें दिन पाकिस्तान ने दूसरी पारी में बिना विकेट खोए 252 रन बनाए। आखिरी ओवर तक चले इस मुकाबले में पाकिस्तान के गेंदबाजों ने 10 विकेट झटके, तो वहीं ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज सिर्फ 4 विकेट हासिल कर सके। 

पूरे मैच के दौरान पिच को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की काफी आलोचना हुई और पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। 120 टेस्ट और 378 वनडे मैचों में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करने वाले इंजमाम ने रावलपिंडी में पिच की स्थिति पर आश्चर्य व्यक्त किया और कहा कि टेस्ट को ड्रॉ में समाप्त होते देखना “अजीब” था।

इंजमाम ने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर कहा, ”इस टेस्ट में विकेट की स्थिति को लेकर काफी आलोचना हुई थी। बहुत से लोग पूछ रहे थे, ‘यह पिच क्या है?’ मुझे लगता है कि अगले टेस्ट में पिच बेहतर होगी, जो रिजल्ट दे सकती है।”

 

उन्होंने कहा, ”आजकल जब ड्रॉ टेस्ट होता है तो बहुत अजीब लगता है। मुझे यह भी याद नहीं है कि पिछली बार हमने ऐसा टेस्ट कब देखा था, जहां आप पहले दिन से ही जानते थे कि यह ड्रॉ होने वाला है। तो, निश्चित रूप से पिच अधिक अच्छी (अगले टेस्ट में) होने वाली है। आप टर्निंग पिच बनाते हैं, स्पिनरों की मदद करते हैं। आप घरेलू मैदान का फायदा उठाते हैं, बस एक डेड पिच मत बनाओ।”

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष रमीज राजा ने पहले टेस्ट के लिए सपाट पिच के इस्तेमाल का बुधवार को बचाव करते हुए कहा कि वह तेज गेंदबाजी और उछाल की अनुकूल पिच तैयार करके ऑस्ट्रेलिया के हाथों में नहीं खेलना चाहते।

 

PAK vs AUS: पाकिस्तान के ऑलराउंडर फहीम अशरफ कोरोना पॉजिटिव पाए गए, दूसरे टेस्ट में भी नहीं खेल पाएंगे

 

सीरीज का पहला टेस्ट नीरस ड्रॉ रहा, जिसमें बल्लेबाजों ने ढेरों रन बनाए। रावलपिंडी की पिच पर पांच दिन में सिर्फ 14 विकेट गिरे और दोनों टीमों ने मिलकर 1,187 रन बनाए जिसके कारण पूर्व खिलाड़ियों, आलोचकों और प्रशंसकों ने पिच की आलोचना की।

रमीज ने पीसीबी द्वारा जारी वीडियो संदेश में कहा, ”मैं प्रशंसकों की हताशा को समझ सकता हूं और नतीजा निकलना अच्छा रहता लेकिन यह तीन मैच की श्रृंखला है। हमें याद रखना होगा कि काफी क्रिकेट खेला जाना है।” उन्होंने कहा, ”हम सिर्फ नतीजे के लिए तेज और उछाल भरी पिच तैयार करके ऑस्ट्रेलिया के हाथों में नहीं खेल सकते।”



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here