Former cricketer Akash Chopra says Umran Malik is not ready for international cricket yet you cannot teach – पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने कहा


इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टी20 में विकेट लेने के बावजूद उमरान मलिक अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं थे। तेज गेंदबाज ने चार ओवर में 56 रन लुटाए। इंग्लैंड ने तीसरे मैच में 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 215 रन बनाए, इसके जवाब में भारतीय टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 198 रन ही बना सकी। भारत को इस मैच में 17 रन से हार का सामना करना पड़ा। हालांकि भारत ने सीरीज 2-1 से अपने नाम की। 

भारत के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा को लगता है कि तेज गेंदबाज उमरान मलिक अभी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए तैयार नहीं है और उसे ‘स्पीड से गेंदबाजी करने’ की कला सीखने की जरूरत है। अपने यूट्यूब चैनल पर उन्होंने कहा, “उमरान मलिक के पास कुछ ऐसा है जो दूसरों के पास नहीं है- अत्यधिक गति। आप किसी को यह नहीं सिखा सकते। आप बाकी सब कुछ सिखा सकते हैं – लाइन और लेंथ, यॉर्कर, बाउंसर, स्लोअर। लेकिन आप किसी को स्पीड के साथ गेंदबाजी करना नहीं सिखा सकते। आप या तो एक तेज गेंदबाज पैदा होते हैं या एक मध्यम तेज गेंदबाज पैदा होते हैं।”

वनडे में वापसी के सवाल पर मोहम्मद शमी ने गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे को टोका, बोले- छोटा नहीं, तीन साल का ब्रेक

उन्होंने आगे कहा, ”इसमें कोई शक नहीं उसके पास स्पीड है। लेकिन मुझे लगता है कि उमरान मलिक अभी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए तैयार नहीं है। यह बहुत आसान है, उसे समय चाहिए। उसने बहुत अधिक क्रिकेट नहीं खेला है और इसलिए वह अभी भी कच्चा है।”

 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here