former Pakistan captain Salman Butt says team India star all rounder Hardik Pandya is weak and He can not even survive a single format – Latest Cricket News – पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट ने हार्दिक पांड्या को बताया कमजोर, बोले


टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या पिछले दो सालों से इंजरी से जूझ रहे हैं। इस वजह से वो पूरी तरह फिट नहीं होने की वजह से कई मुकाबले नहीं खेल पाए। इंजरी का असर उनकी गेंदबाजी पर भी पड़ा है। वो इस वजह से गेंदबाजी में सही तरीके से योगदान नहीं दे पा रहे हैं। हाल में यूएई में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप में भी वो सिर्फ 4 ओवर फेंक सके थे। आईपीएल 2021 में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हुए उन्होंने एक ओवर भी नहीं फेंका। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट का मानना है कि हार्दिक पांड्या को मसल्स बढ़ाने की जरूरत है।  हार्दिक पांड्या का शरीर इतना कमजोर हो गया है कि उनका खेल के एक फॉर्मेट में भी खेलना मुश्किल हो गया है। 

सलमान बट ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा,’ हार्दिक पांड्या का शरीर इतना कमजोर है कि वह एक फॉर्मेट में भी सर्वाइव नहीं रह सकते हैं। उन्हें वेट ट्रेनिंग और उचित आहार द्वारा कुछ मांसपेशियों को बढ़ाने की जरूरत है।’ टीम इंडिया के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने हाल ही में कहा था कि पांड्या को वापस जाकर कड़ी मेहनत करनी चाहिए ताकि वह 4 ओवर गेंदबाजी कर सकें। इसका मतलब है कि वह इस समय ठीक से 4 ओवर भी नहीं कर सकते हैं।’ एशिया कप 2018 के दौरान हार्दिक की पीठ की चोट पहली बार उभरी थी। इस वजह से उन्हें मैदान से लगभग तीन महीनों के लिए बाहर जाना पड़ा।

टीम इंडिया के दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का किया ऐलान

मुंबई इंडियंस ने उसे पांच बार आईपीएल ट्रॉफी जिताने में अहम योगदान देने वाले हार्दिक पांड्या को आईपीएल 2022 के रिटेन नहीं किया। इसकी वजह उनका गेंद और बॉल दोनों से योगदान ना देना थी। इससे पहले पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने खुलासा किया था कि 2018 एशिया कप में  पाकिस्तान के साथ भारत के मैच से पहले भारत के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के दुबले-पतले फिगर को देखकर चौंक गए थे और उन्होंने उन्हें चोट को लेकर चेतावनी दी थी। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here