Gautam adani led group portfolio abu dhabi IHC to invest 2 billion dollar detail here – Business News India


गौतम अडानी समूह की तीन कंपनियों-अडानी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड (एजीईएल), अडानी ट्रांसमिशन लिमिटेड (एटीएल) और अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड (एईएल) को बड़ा निवेश मिला है। ये निवेश अबुधाबी स्थित इंटरनेशनल होल्डिंग कंपनी पीजेएससी (IHC) करेगी। निवेश की रकम 2 अरब डॉलर की होगी। 

किस कंपनी में कितना निवेश: अबुधाबी की ये कंपनी अडानी ग्रीन एनर्जी में 3,850 करोड़ रुपए, अडानी ट्रांसमिशन में 3,850 करोड़ रुपए और अडानी एंटरप्राइजेज में 7,700 करोड़ का निवेश करेगी। इस निवेश के लिए अडानी समूह की तीनों कंपनियों के बोर्ड ने मंजूरी दे दी है। अब सभी जरूरी अनुमोदन प्राप्त होने के बाद, लेनदेन एक महीने में पूरा होने की उम्मीद है।

कहां होगा इस्तेमाल: अडानी एंटरप्राइजेज ने शेयर बाजार को दी जानकारी में बताया है कि पूंजी का इस्तेमाल संबंधित व्यवसायों के विकास को आगे बढ़ाने, बैलेंस शीट को और मजबूत करने के अलावा सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए किया जाएगा। कंपनी के मुताबिक निवेश शेयरधारक और नियामक अनुमोदन के अधीन है और सेबी के नियमों का पालन करेगा।

संबंधित खबरें

ये पढ़ें-खत्म होगा ATM कार्ड का दौर! हर जगह मिलेगी कार्डलेस नकद निकासी की सुविधा

शेयर की बढ़ी खरीदारी: निवेश की खबर के बीच अडानी समूह की तीनों कंपनियों के शेयर की खरीदारी बढ़ गई। शुक्रवार को दोपहर बाद के कारोबार में अडानी एंटरप्राइजेज के स्टॉक में 3 फीसदी तक की बढ़ोतरी हो गई। शेयर का भाव 2155 रुपए के पार है। अडानी ट्रांसमिशन के शेयर में 2.30 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई तो वहीं, अडानी ग्रीन का शेयर 52 वीक के हाई पर पहुंच गया। शेयर का भाव 2,350 रुपए तक गया, जो 7 फीसदी से ज्यादा की बढ़ोतरी है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here