Gillespie apt reply to Vaughan and England women captain for questioning Deepti claims about Charlie Dean run out


क्रिकेट में ‘मांकडिंग’ नाम का जिन्न एक बार फिर से बाहर निकल आया है और इस पर खूब चर्चा भी हो रही है। इसकी खास वजह भारतीय ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा का इंग्लैंड की बल्लेबाज चार्ली डीन को नॉन स्ट्राइक एंड पर किया गया रन आउट है। दीप्ति ने लॉर्ड्स में पिछले सप्ताह चार्ली डीन के क्रीज से बाहर आने पर नॉन-स्ट्राइकर एंड पर स्टंप्स गिरा दिए थे और फिर एक बार ‘मांकडिंग’ पर बहस शुरू हो गई। इस बहस में अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज जेसन गिलेस्पी (Jason Gillespie) भी कूद पड़े हैं। 

गिलेस्पी ने भारतीय ऑलराउंडर दीप्ति का समर्थन करते हुए कहा है कि नियम में कहीं भी इस बात का उल्लेख नहीं किया गया है कि बल्लेबाज को चेतावनी देने की जरूरत है। दीप्ति ने भारत लौटने के बाद खुलासा करते हुए कहा था कि उन्होंने बल्लेबाज को चेतावनी दी थी क्योंकि वह बार-बार ऐसा कर रही थी। हालांकि इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हीथर नाइट ने दीप्ति के दावों काे खारिज करते हुए कहा कि भारतीय ऑलराउंडर ने एक बार भी चेतावनी नहीं दी थी। इंग्लैंड मेंस टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भी हीथर नाइट का समर्थन किया है।

मुरलीधरन ने भी किया दीप्ति का सपोर्ट, लेकिन दिया ये तर्क

गिलेस्पी ने अब माइकल वॉन और हीथर नाइट को आड़े हाथों लेते हुए ट्वीट करते हुए लिखा, ”सॉरी- कानूनों में ऐसा कुछ भी नहीं है जो कहता है कि नॉन स्ट्राइक एंड पर बल्लेबाज को चेतावनी देने की जरूरत है। नियमों के अनुसार ही खेलें बाकी सब अपने आप ठीक हो जाएगा। इस विषय पर बहुत सारी राय है और मैं सभी के विचारों का सम्मान करता हूं। हालांकि, दुनिया भर में इस बात पर भारी असहमति है कि ‘क्रिकेट में खेलन भावना’ के भीतर क्या है और क्या नहीं है। निश्चित रूप से खेल के नियमों का पालन करना ही समाधान है?” 

चहल ने रोमांटिक अंदाज में पत्नी धनश्री को विश किया बर्थडे- Video

 

ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा ने भारत पहुंचने के बाद कहा था कि यह प्लान एक हिस्सा था क्योंकि नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़ी डीन बार-बार अपनी क्रीज छोड़ रही थी। उन्होंने कहा था, ” यह हमारे प्लान का एक हिस्सा था क्योंकि इससे पहले हमने उन्हें चेतावनी दी थी, लेकिन वह बार-बार इसे दोहरा रही थी। हमने जो कुछ भी किया, वो नियम के अनुसार था। हमने अंपायर काे भी इस बारे में बताया था।” 

नॉन स्ट्राइकर को रन आउट करने की बहस में कूदे इयान बिशप, युवा खिलाड़ियों को दी ये सलाह

भारत ने इस मुकाबले को 16 रन से जीतकर तीन मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 क्लीन स्वीप हासिल कर ली। मैच के 44वें ओवर में जब दीप्ति गेंदबाजी कर रही थीं तब कप्तान हरमनप्रीत कौर ने चार्ली डीन को मांकडिंग करने का इशारा दिया था और दीप्ति ने डीन को मांकडिंग कर दी। डीन ने 80 गेंदों पर 5 चौकों की मदद से 47 रनों की पारी खेली। वह इस तरह आउट होने के बाद काफी निराश दिखी और मैदान पर ही उनकी आंखें नम हो गई थी। इसके बाद भारत ने अपने स्टार तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी को जीत के साथ विदाई दी, जिनका यह आखिरी इंटरनेशनल मैच था। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here