goa assembly election 2022 aam admi party release candidates second list – India Hindi News


अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी (आप) ने रविवार को आगामी गोवा विधानसभा चुनाव के लिए दस उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची की घोषणा की। दो दिन पहले पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी। गोवा की 40 विधानसभा सीटों पर आप अब तक 20 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है।

चुनाव आयोग द्वारा पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों की घोषणा के बाद तमाम पार्टियां एक्टिव मोड में आ गई हैं। इसी क्रम में गोवा विधानसभा चुनाव 2022 के मद्देनजर आम आदमी पार्टी ने रविवार को दूसरे उम्मीदवारों की सूची जारी की। दो दिन पहले आप ने पहली सूची में पार्टी के 10 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी।

रविवार को आम आदमी पार्टी की गोवा प्रभारी आतिशी द्वारा जारी की गई सूची में गोवा के संयोजक राहुल म्हाम्ब्रे शामिल हैं, जो अपने गृहनगर मापुसा से चुनाव लड़ेंगे। इसके अलावा क्रूज सिल्वा और सेसिल रोड्रिग्स भी शामिल हैं, जिन्होंने वेलीम और तलेइगाओ निर्वाचन क्षेत्रों से आप के टिकट पर 2017 का विधानसभा चुनाव लड़ा था। जबकि अन्य उम्मीदवारों में भाजपा के पूर्व सदस्य रामाराव वाघ (सैन आंद्रे) और सुदेश मायेकर (कलंगुटे), राजेश कलंगुटकर (मैम), प्रशांत नाइक (कनकोलिम), अनूप कुर्ताडकर (कैनाकोना), अनिल गांवकर (संवोर्डेम) और संदेश टेलीकर (फतोर्दा) शामिल हैं।

रविवार को पार्टी उम्मीदवारों की सूची जारी करते हुए आतिशी ने कहा कि आम आदमी पार्टी गोवा में बदलाव लाने के लिए पूरी तरह से तैयार है। मुझे इस राजनीतिक परिवर्तन का नेतृत्व करने वाले उम्मीदवारों की दूसरी सूची की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। इससे पहले आप ने दस नामों की अपनी पहली सूची जारी की थी जिसमें पूर्व भाजपा मंत्री अलीना सलदान्हा और महादेव नाइक और अन्य शामिल थे।

गोवा में अकेले चुनाव लड़ेगी आप
आम आदमी पार्टी ने शुरुआत में संकेत दिया था कि राज्य में सत्ता के लिए किसी अन्य पार्टी से गठबंधन के लिए तैयार है लेकिन बाद में आप ने अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया। गौरतलब है कि गोवा में पंजाब और उत्तराखंड के साथ 14 फरवरी को एक ही चरण में मतदान होना है। 

निर्दलीय विधायक गांवकर का इस्तीफा
इस बीच गोवा में निर्दलीय विधायक प्रसाद गांवकर ने रविवार को विधायक पद से इस्तीफा दे दिया। उनके कांग्रेस पार्टी में शामिल होने की उम्मीद है। कांग्रेस ने गोवा में भाजपा की युवा शाखा के पूर्व नेता गजानन तिल्वे का भी पार्टी में स्वागत किया ताकि चुनाव से पहले पार्टी की अपनी स्थिति मजबूत की जा सके।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here