Good news for Mahindra XUV700 buyers waiting period reduced for the first time after launch


महिंद्रा एक्सयूवी 700 कंपनी के लिए एक शानदार प्रोडक्ट साबित हो रही है। लॉन्चिंग के बाद से ही इस गाड़ी की तगड़ी डिमांड है, जिसके चलते वेटिंग पीरियड भी डेढ़ साल तक (75 हफ्ते तक) का पहुंच गया है। जो ग्राहक XUV 700 खरीदना चाहते हैं उन्हें 18 महीने तक इंतजार करना पड़ रहा है। ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, लॉन्चिंग के बाद पहली बार इसके वेटिंग पीरियड में कमी आई है।

कारवाले की रिपोर्ट के मुताबिक, इस एसयूवी का मैक्सिमम वेटिंग पीरियड 75 हफ्तों से घटकर अब 71 हफ्तों पर पहुंच गया है। यह पहली बार है, जब इस गाड़ी के वेटिंग पीरियड में कमी आई है। कोविड-19 और सेमीकंडक्टर चिप की कमी के दौर में महिंद्रा के लिए 75,000 पेंडिंग आर्डर को समय पर क्लियर करना एक मुश्किल टास्क होगा। बता दें कि XUV700 को पिछले साल सितंबर में लॉन्च किया गया था। इसके पेट्रोल मॉडल की डिलीवरी अक्टूबर के अंतिम सप्ताह में और डीजल मॉडल की डिलीवरी नवंबर के अंतिम सप्ताह में शुरू हुई थी। 

यह भी पढ़ें: देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक गाड़ियां, फुल चार्ज में 400KM तक चलेगी

इन वेरिएंट्स पर सबसे कम वेटिंग
यह SUV पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शन और कुल चार ट्रिम्स- MX, AX3, AX5 और AX7 में उपलब्ध हैं। सब कम वेटिंग (24 सप्ताह से लेकर 29 सप्ताह तक) एसयूवी के MX, AX3 और AX5 ट्रिम्स के पेट्रोल वेरिएंट पर है। डीजल से चलने वाले MX वेरिएंट की वेटिंग 34-36 हफ्ते, जबकि AX3 और AX5 वेरिएंट की वेटिंग 48 से 51 हफ्ते तक है। सबसे ज्यादा वेटिंग (71 हफ्ते तक) लक्ज़री पैक ट्रिम्स के साथ आने वाले टॉप-स्पेक AX7 और AX7 पर है। 

यह भी पढ़ें: इन 5 स्कूटर्स को कोई तोड़ नहीं, माइलेज और बिक्री दोनों में आगे, कीमत 62 हजार से शुरू

जल्द आ रहा नया वेरिएंट
कुछ रिपोर्ट्स में सामने आया है कि महिंद्रा एक्सयूवी 700 का नया वेरिएंट तैयार कर रही है। इसे AX7S नाम दिया जाएगा। यहां इसका मतलब स्मार्ट पैक से है। वेरिएंट को AX7 और AX7L के बीच में पेश किया जाएगा। इसमें पैनोरमिक सनरूफ, फ्रंट फॉग लैंप और एलईडी हेड और टेल लैंप के साथ-साथ क्रूज़ कंट्रोल, पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप, डुअल-ज़ोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए जाएंगे।  हालांकि वायरलेस चार्जर, पैसिव कीलेस एंट्री के साथ इलेक्ट्रिक डोर हैंडल, टेलिस्कोपिक स्टीयरिंग, ड्राइव मोड, इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक, ADAS, ड्राइवर नी एयरबैग और ड्राइवर स्लीप डिटेक्शन जैसे फीचर्स मिसिंग रहेंगे। नया वेरिएंट AX7L वेरिएंट की तुलना में 80,000 रुपये अधिक किफायती होने की उम्मीद है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here