Good news for people waiting for appraisal salary may increase by 20-25 percent this year – India Hindi News


एक रिपोर्ट के अनुसार भारतीय उद्योग जगत इस साल वेतन में औसतन 9 प्रतिशत की बढ़ोतरी कर सकता है। मैन्युफैक्चरिंग और इंफ्रास्ट्रक्चर सेक्टर में काम करने वाले लोगों को इसका लाभ सबसे अधिक मिल सकता है। माइकल पेज वेतन रिपोर्ट 2022 के अनुसार, 2022 में मानक वेतन वृद्धि 2019 के 7 प्रतिशत के मुकाबले 9 प्रतिशत होने जा रही है।

रिपोर्ट में कहा गया है कुछ सेक्टर में यह वृद्धि 12 प्रतिशत के करीब हो सकती है। रिपोर्ट में बैंकिंग और वित्तीय सेवा क्षेत्रों में भी इजाफा की उम्मीद की जा रही है।

इन क्षेत्रों के लोगों की हो सकती है चांदी

रिपोर्ट में कहा गया है कि कंप्यूटर साइंस सेक्टर के पेशेवर, ई-कॉमर्स और डिजिटल परिवर्तन के दौर से गुजर रहे अन्य क्षेत्रों के विकास के कारण भारत में इस साल सैलरी में अपेक्षाकृत अधिक बढ़ोतरी हो सकती है। भारत में डेटा वैज्ञानिक (विशेष रूप से मशीन लर्निंग से परिचित), वेब डेवलपर्स और क्लाउड आर्किटेक्ट की जानकारी रखने वालों की मांग बढ़ने वाली है। इन क्षेत्रों में अच्छे विश्वविद्यालयों से स्नातक की डिग्री या मास्टर डिग्री हासिल करने वालों की चांदी हो सकती है। 

संबंधित खबरें

माइकल पेज वेतन रिपोर्ट 2022, भारत में इसके मालिकाना डेटा और नेटवर्क से प्राप्त जानकारी और तथ्यों पर आधारित है। इसमें 2021 में किए गए नौकरी के विज्ञापन और प्लेसमेंट शामिल हैं,। इसमें 2022 के लिए वेतन का अनुमान किया गया है।

20-25 प्रतिशत तक बढ़ सकती है सैलरी

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि कंपनियां अब प्रमोशन, परिवर्तनीय भुगतान, स्टॉक प्रोत्साहन, बोनस और मध्यावधि वेतन वृद्धि सहित विभिन्न प्रस्तावों के साथ शीर्ष प्रदर्शन करने वालों को बनाए रखने पर विचार कर रही है। रिपोर्ट में कहा गया है कि उच्च प्रदर्शन करने वाले व्यक्ति और विशिष्ट कौशल वाले कर्मचारी औसत से अधिक वेतन वृद्धि (20-25 प्रतिशत या इससे भी अधिक) की उम्मीद कर सकते हैं।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here