Google is rolling out the Switch to Android app currently live on the App Store – Tech news hindi


गूगल ने उन iOS यूजर्स के लिए स्विच टू एंड्रॉइड ऐप रोल आउट कर रहा है जो अपने डेटा को आईफोन से एंड्रॉइड स्मार्टफोन में ट्रांसफर करना चाहते हैं। फ्री ऐप वर्तमान में ऐप्पल ऐप स्टोर के माध्यम से iOS डिवाइसेस पर डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध है। स्विच टू एंड्रॉइड ऐप की मदद से यूजर्स फोटो, वीडियो और कॉन्टैक्ट समेत अन्य डेटा को आईफोन से एंड्रॉइड फोन पर वायरलेस तरीके से माइग्रेट कर सकते हैं। इसके अलावा, ऐप यूजर्स को अपने एंड्रॉइड फोन पर टेक्स्ट मैसेज प्राप्त करने के लिए iMessage को बंद करने की सुविधा देता है। एंड्रॉइड डिवाइस से आईफोन में डेटा ट्रांसफर करने के लिए ऐप्पल पहले से ही ‘मूव टू iOS’ नाम का एक समान ऐप पेश कर चुका है। यह गूगल प्ले पर लिस्टेड है।

इन भाषाओं में काम करेगा ऐप

गूगल का स्विच टू एंड्रॉइड ऐप वर्तमान में ऐप स्टोर पर लाइव है। फ्री ऐप अंग्रेजी, अरबी, डच, जर्मन, हिंदी और स्पेनिश समेत कई भाषाओं में उपलब्ध है और इसका उपयोग आईफोन से बिना केबल के एंड्रॉइड फोन पर कॉन्टैक्ट, कैलेंडर, फोटो और वीडियो इम्पोर्ट करने के लिए किया जा सकता है। जैसा कि बताया गया है, गूगल का लेटेस्ट ऐप यूजर्स को अपने एंड्रॉइड डिवाइसेस पर टेक्स्ट मैसेज प्राप्त करने के लिए iMessage को बंद करने की सुविधा देता है।

गूगल स्विच टू एंड्रॉइड वेबपेज का कहना है कि आईक्लाउड, डीआरएम-फ्री म्यूजिक, नॉन-आईट्यून्स म्यूजिक, कॉल लॉग, अलार्म, डिवाइस सेटिंग्स, ऑडियो, वॉलपेपर और फ्री ऐप में स्टोर फोटो और वीडियो को ट्रांसफर करने के लिए एक केबल का उपयोग किया जा सकता है।

संबंधित खबरें

ये भी पढ़ें- 55 से 85 इंच तक के 6 Smart TV लॉन्च: फ्री चलेंगे 45+ चैनल, मिलेगा बैटरी-फ्री रिमोट

फिलहाल इस फोन में मिलेगी सुविधा

नए ऐप का उपयोग करके iPhones से डेटा ट्रांसफर करना प्रारंभ में गूगल पिक्सेल फोन के लिए उपलब्ध होगा, लेकिन अन्य स्मार्टफोन ब्रांड्स के लिए सपोर्ट बाद में जोड़ा जाएगा।

इन iOS वर्जन पर काम करेगा ऐप

स्विच टू एंड्रॉइड के लिए ऐप स्टोर लिस्टिंग ऐप के लिए 39MB साइज दिखाती है। iPhone यूजर्स को Android डिवाइस पर डेटा के ट्रांसफर को पूरा करने के लिए स्विच टू एंड्रॉइड ऐप के लिए कई सारी परमिशन को इनेबल करना होगा। स्विच टू एंड्रॉइडअब चुनिंदा क्षेत्रों में iOS यूजर्स के लिए मुफ्त डाउनलोड के रूप में उपलब्ध है। ऐप को iOS 12.0 या उससे नए वर्जन पर चलने वाले iPhone या iOS 12.0 या उससे लेटेस्ट वर्जन पर चलने वाले iPod Touch की आवश्यकता होगी।

ऐप्पल पहले से ही एक एंड्रॉइड डिवाइस से आईफोन में कंटेंट को ऑटोमैटिकली माइग्रेट करने के लिए Move to iOS ऐप ऑफर करता है। ऐप कॉन्टैक्ट्स, मैसेज हिस्ट्री, कैमरा फोटो और वीडियो, वेब बुकमार्क, मेल अकाउंट्स और कैलेंडर के ट्रा्ंसफर करने में सक्षम है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here