google maps new updates give look like the real world – Tech news hindi


Google Search ऑन इवेंट 2022 ने हमें गूगल ने ऐसे नए फीचर्स से परिचित कराया है। गूगल का दावा है कि इन फीचर्स के जरिए गूगल मैप्स को वास्तविक दुनिया की तरह दिखने और महसूस करने में मदद मिलेगी। गूगल एक विजुअल और सहज मैप्स पर काम कर रहा है जो यूजर को किसी स्थान का एक्सपीरियंस करने की अनुमति देता है जैसे कि वे वास्तव में वहां हैं। एनुअल इवेंट के दौरान, कंपनी ने हमें ऐसे नए तरीके दिखाए जिनसे गूगल मैप्स को अपग्रेड किया गया है।

यात्रा करने से पहले वाइब चेक करें

नई जगह को एक्सप्लोर करते समय, यह पता लगाना मुश्किल हो सकता है कि क्या तलाशने लायक है, क्या नया है। जल्द ही, गूगल एक नया नेबरहुड वाइब फीचर लॉन्च करने की योजना बना रहा है। इसका उपयोग करके, आप एक नेबरहुड का चयन करने में सक्षम होंगे और मैप्स पर गूगल मैप्स कम्युनिटी से फोटो और जानकारी के माध्यम से सबसे लोकप्रिय स्थानों को जीवंत होते हुए देखेंगे। नेबरहुड के माहौल को निर्धारित करने के लिए गूगल लोकल इंफॉर्मेशन के साथ एआई का उपयोग करता है। यह रिव्यूज, फोटो और वीडियो में भी काम करेगा। एंड्रॉइड और आईओएस पर आने वाले महीनों में नेबरहुड वाइब वैश्विक स्तर पर शुरू हो जाएगा।

ये भी पढ़ें- आ गया गूगल का Street View फीचर, अब इन 10 शहर की सड़कों का मिलेगा 360 डिग्री व्यू

इमर्सिव व्यू

गूगल ने हमें इस साल की शुरुआत में I/O में इमर्सिव व्यू फीचर से परिचित कराया। यूजर मौसम, यातायात और व्यस्तता जैसी महत्वपूर्ण जानकारी वाले क्षेत्र के मल्टी-डाइमेंशनल व्यूज देख सकते हैं। अब गूगल टोक्यो टॉवर से एक्रोपोलिस तक फैले वैश्विक स्थलों के 250 से अधिक फोटोरिअलिस्टिक एरियल व्यू लॉन्च कर रहा है।

लाइव व्यू

तीन साल पहले, Google ने एक ऐसा तरीका पेश किया जिसके माध्यम से लोग लाइव व्यू के साथ चलते हुए खुद को उन्मुख कर सकते थे। अब, Google सर्च विद लाइव व्यू नाम का एक नया फीचर लॉन्च करने के लिए इन-बिल्ट तकनीक का विस्तार कर रहा है। मान लें कि आप एक बाहर बाजार में जा रहे हैं और आपको नकद निकालने की आवश्यकता है। सर्च विद लाइव व्यू के साथ, यूजर किसी क्षेत्र में एटीएम को खोजने और तुरंत देखने के लिए बस अपना फोन उठाएगा। आप कॉफी की दुकानों, किराने की दुकानों और ट्रांजिट स्टेशनों सहित – विभिन्न स्थानों को भी देख सकते हैं। गूगल बिजनेस ऑर्स और कोई स्थान कितना व्यस्त है भी दिखाएगा। Android और iOS पर आने वाले महीनों में लंदन, लॉस एंजिल्स, न्यूयॉर्क, सैन फ़्रांसिस्को, पेरिस और टोक्यो में सर्च विद लाइव व्यू शुरू हो जाएगा।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here