Google Pixel 7 and Pixel 7 Pro video leaked showing new camera feature – Tech news hindi


टेक कंपनी गूगल अपनी Pixel 7 Series के स्मार्टफोन्स इसी सप्ताह लॉन्च होने वाले हैं और इन डिवाइसेज से जुड़े लीक्स सामने आ रहे हैं। नई सीरीज में Google Pixel 7 और Google Pixel 7 Pro डिवाइसेज शामिल होंगे और कई साल बाद गूगल अपनी फ्लैगशिप सीरीज भारत में भी लेकर आ रही है। नए डिवाइस का एक विज्ञापन लॉन्च से पहले ही लीक हो गया है। 

गूगल ने इस डिवाइस का फर्स्ट लुक अपने I/O इवेंट में दिखाया था, जिसके बाद कई रिपोर्ट्स में इन डिवाइसेज के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस लीक हो चुके हैं। हालांकि, इस बार नए डिवाइस का एक विज्ञापन लीक हुआ है और इसके कैमरा स्पेसिफिकेशंस से पर्दा उठा है। गूगल अपनी नई सीरीज 6 अक्टूबर को लॉन्च करने वाली है, जिसके बाद भारत में इसके लिए प्री-ऑर्डर्स शुरू हो जाएंगे।

वीडियो में दिखा फोन का मैक्रो फोकस फीचर

टिप्सटर SnoopyTech की ओर से शेयर किए गए 30 सेकेंड के वीडियो में गूगल पिक्सल 7 प्रो का कैमरा फीचर दिखा है। वीडियो में फोन का ‘मैक्रो फोकस’ फीचर दिखा है, जिसकी मदद से यूजर्स को ऑब्जेक्ट्स की क्लोज-अप फोटोज क्लिक करने का विकल्प मिलेगा। इसके अलावा डिवाइस में पिक्सल 6 प्रो की तरह सुपर रेज जूम, मैजिक इरेजर, लाइव ट्रांसटेशन और एक्सट्रीम बैटरी सेवर फीचर्स भी मिलेंगे। 

Google Pixel 6a पर 16,000 रुपये का डिस्काउंट! 30,000 रुपये से कम में क्यों है यह बेस्ट डील?

‘सिनेमैटिक ब्लर’ फीचर होगा कैमरे का हिस्सा

नई सीरीज के दोनों स्मार्टफोन्स में सिनेमैटिक ब्लर फीचर मिलेगा, जिसकी मदद से वीडियोज रिकॉर्ड करते वक्त ब्लर इफेक्ट दिया जा सकेगा। वीडियो में यह फीचर पिक्सल 7 में दिखा है इसलिए हाई-एंड मॉडल में इसका मिलना तय माना जा रहा है। सिनेमैटिक वीडियो फीचर सबसे पहले ऐपल की ओर से आईफोन 13 सीरीज के डिवाइसेज में शामिल किया गया था, यह फीचर अपने आप एक ऑब्जेक्ट से दूसरे ऑब्जेक्ट पर फोकस कर लेता है और बाकी हिस्से को ब्लर कर देता है।

एक्सट्रीम बैटरी सेवर मोड के साथ लंबा बैकअप

लीक्ड वीडियो में दावा किया गया है कि दोनों डिवाइसेज से 72 घंटे तक का बैकअप मिल सकता है। इतना लंबा बैकअप यूजर्स को एक्सट्रीम बैटरी सेवर मोड के साथ मिलेगा। यह फीचर पिक्सल 6 सीरीज के डिवाइसेज में भी मिलता है और इसके इनेबल होने पर केवल चुनिंदा ऐप्स ही काम करती हैं और बाकी प्रोसेसिंग पूरी तरह रोक दी जाती है। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here