GT vs LSG IPL 2022 See KL Rahul Record vs Rashid Khan in T20s


आईपीएल के 15वें सीजन का चौथा मुकाबला आज यानि के 28 मार्च को लीग की दो नई फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जाइंट्स (Gujarat titans vs Lucknow Supergiants) के बीच खेला जाना है। दोनों ही टीमें इस मुकाबले के जरिए आईपीएल में डेब्यू करेंगी और ऐसे में वह टीम के साथ टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत करना चाहेगी। लखनऊ सुपर जाइंट्स की कमान जहां केएल राहुल के हाथों में है तो वहीं हार्दिक पांड्या गुजरात की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। दोनों टीमों के यह काफी रोमांचक मुकाबला होना वाला है। लखनऊ के कप्तान राहुल को मुकाबले के दौरान गुजरात के लेग स्पिनर और उपकप्तान राशिद खान से बचकर रहना होगा। 

IPL 2022: ‘हाथ नहीं छोड़ना-साथ नहीं छोड़ना’, दिल्ली की मुंबई पर शानदार जीत के बाद अक्षर-ललित की बातचीत

टी20 क्रिकेट में राहुल का राशिद के खिलाफ रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है। राहुल इस अफगानिस्तानी स्पिनर के खिलाफ अब तक एक भी चौका छक्का नहीं लगा पाया है। ऐसे में राशिद एक बार फिर से पंजाब किंग्स के इस पूर्व कप्तान के खिलाफ हल्ला बोलने के लिए तैयार हैं। टी20 क्रिकेट में राहुल बनाम राशिद (KL Rahul vs Rashid Khan in T20s) की रिकॉर्ड की बात करें तो हमेशा से अफगानिस्तानी स्पिनर का बोलबाला रहा है। राशिद के खिलाफ राहुल ने टी20 क्रिकेट में अब ते 30 गेंदों का सामना किया है, जिसमें से उन्होंने केवल 18 रन ही बनाए हैं। 

राशिद इस दौरान तीन बार राहुल को पवेलियन का रास्ता दिखा चुके हैं। भारतीय बल्लेबाज ने इन 30 गेंदों में 14 गेंदें डॉट खेली है। इस दौरान राशिद के खिलाफ राहुल का स्ट्राइक रेट 60.0 का रहा है। लेकिन औसत बेहद ही खराब रहा है। राहुल ने राशिद के खिलाफ केवल 6.0 की औसत से ही रन बनाए हैं। लखनऊ को अगर गुजरात से पार पाना है तो राहुल को राशिद के खिलाफ अपने रिकॉर्ड में सुधार करना होगा। राशिद आईपीएल में उन गेंदबाजों में टॉप पर हैं, जिन्होंने कम से कम 50 मैच खेले हैं और उनका इकोनॉमी रेट 7 से कम का रहा है। राशिद का इकोनॉमी रेट 6.33 का रहा है। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here