Gujarat Four dead 11 injured in boiler blast at chemical factory in Vadodara – India Hindi News


गुजरात में वडोदरा के मकरपुरा औद्योगिक क्षेत्र में शुक्रवार को एक दवा निर्माता कंपनी के प्लांट में ब्वायलर फट जाने से एक महिला और बच्ची समेत कम से कम चार कामगारों की मौत हो गई और दर्जनभर से अधिक अन्य घायल हो गए। मृतकों में एक 65 साल का बुजुर्ग, एक नाबालिग, 30 साल की एक महिला और 4 साल की बच्ची शामिल है।

पुलिस ने बताया कि मकरपुरा जीआइडीसी स्थित दवा कंपनी केंटन लेबोरेटरिज के ब्वायलर में आज सुबह अचानक विस्फोट के बाद आग लग गई। विस्फोट इतना प्रचंड था कि इसके असर से आसपास करीब आधा से एक किलोमीटर क्षेत्र में इमारतों के कांच टूट गए। 

फायर ब्रिगेड की टीम ने मौके पर पहुंच कर आग को क़ाबू में किया। ब्वायलर के निकट ही कामगारों ने रहने के लिए घर बना लिया था। इस हादसे में मृतकों की संख्या और बढ़ने की आशंका जताई गई है। घायलों और मृतकों में बच्चे भी शामिल बताए गए हैं।

मकरपुरा पुलिस थाने के इंस्पेक्टर साजिद बलोच ने कहा, ”इलाके में 9:30 पर एक जोरदार धमाका हुआ। 15 लोग घायल थे, जिन्हें पास के अस्पतालों में पहुंचाया गया। इनमें से 4 को मृत लाया घोषित किया गया, जबकि अन्य का इलाज चल रहा है। उन्होंने बताया कि घटना में मारे गए और घायलों में यहां काम करने वाले कर्मचारी और उस समय वहां से गुजर रहे लोग शामिल हैं। बलोच ने कहा कि फॉरेंसिक टीम मौके पर पहुंची है और जांच में जुटी है। गौरतलब है कि मध्य गुजरात के पंचमहाल जिले में एक केमिकल कंपनी में हाल में हुई ऐसी ही एक घटना में 7 लोगों की मौत हो गई थी। 

 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here