hamid ansari latest news congress draupadi murmu ajoy kumar pawan bansal president election 2022 date – India Hindi News


पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी और मौजूदा राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू, इन दो नामों के बीच कांग्रेस फंसती जा रही है। अब पार्टी के वरिष्ठ नेता पवन बंसल ने अंसारी का बचाव किया है और मुर्मू को लेकर नया बयान दे दिया है। उन्होंने ट्वीट के जरिए देश के हाल पर भी सवाल उठाए हैं। खास बात है कि एक पाकिस्तान पत्रकार के कथित दावों के बाद अंसारी और वरिष्ठ अजय कुमार की तरफ से मुर्मू को लेकर की गई टिप्पणी के बाद कांग्रेस सवालों के घेरे में है।

कांग्रेस नेता बंसल ने ट्वीट किया, ‘जो व्यक्ति उप राष्ट्रपति रह चुका है, उनके ख़िलाफ़ आप कुछ भी ऊल जुलूल बकवास कर दें, लेकिन जो अभी राष्ट्रपति बनी भी नहीं हैं, उनकी राजनैतिक विचारधारा के ख़िलाफ़ किसी ने कुछ बोल दिया तो आप उसके पीछे पड़ जाएं? ये क्या हाल बना दिया है देश का?’

जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस अध्यक्ष के नाम पर गुलाम नबी आजाद की चुप्पी, समर्थकों ने उछाला नाम

पहले अंसारी से जुड़े मामले को समझें

खबरें थी कि पाकिस्तान पत्रकार नुसरत मिर्जा ने दावा किया है कि अंसारी ने उन्हें भारत बुलाया था। साथ ही मिर्जा ने यह भी कहा कि भारत से जुटाई गई जानकारी पाकिस्तान की ISI के साथ साझा की थी। इसपर बुधवार को भाजपा ने तत्कालीन UPA सरकार की अगुवाई करने वाली कांग्रेस और अंसारी से सफाई मांगी है। हालांकि, पूर्व उपराष्ट्रपति ने आरोपों से इनकार किया है।

हामिद अंसारी मामले में भाजपा पर भड़के जयराम रमेश, बोले- झूठ उनका पेटेंट ब्रांड

भाजपा के प्रवक्ता गौरव भाटिया ने टीवी रिपोर्ट्स और सोशल मीडिया के हवाले से कहा था कि मिर्जा ने यह कहा है कि अंसारी ने उन्हें भारत आने का न्योता दिया था। भाटिया के अनुसार, मिर्जा ने पांच बार भारत का दौरा किया और उन्हें 7 शहरों में जाने की अनुमति मिली। जबकि, आमतौर पर विदेशी मेहमान को 4 दौरों की अनुमति होती है।

अजय कुमार ने मुर्मू को लेकर क्या कह दिया था?

समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में उन्होंने कहा, ‘यह द्रौपदी मुर्मू के बारे में नहीं है। यशवंत सिन्हा अच्छे उम्मीदवार हैं और मुर्मू जी भी शालीन हैं। लेकिन वह भारत की बड़ी दुष्ट विचारधारा को दिखाती हैं। हमें उन्हें आदिवासी का प्रतीक नहीं बनाना चाहिए। हमारे पास राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद हैं और हाथरस हो गया। क्या उन्होंने एक भी शब्द कहा? अनुसूचित जाति की स्थिति बदतर हो गई है।’ उनके इस बयान को भाजपा ने इसे मुर्मू का अपमान बताया था।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here