Harbhajan Singh advice to Rishabh Pant Learn to tire the bowler first then play aggressive shot – Latest Cricket News


साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरा टेस्ट हारने के बाद भारतीय टीम एक बार फिर आलोचकों के घेरे में है। हार की सबसे बड़ी वजह टीम इंडिया की बल्लेबाजी मानी जा रही है। बता दें कि टीम के अधिकतर बल्लेबाज इस मुकाबले में विफल रहे। दूसरी पारी में अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा को छोड़ दें तो बाकी कोई बल्लेबाज क्रीज पर टिक नहीं पाया। मिडल ऑर्डर में ऋषभ पंत से टीम को बहुत उम्मीदें थी, लेकिन उन्होंने भी खराब शॉट खेलकर अपना विकेट गंवा दिया। पंत के शॉट सेलेक्शन की काफी चर्चा हो रही है। इसी बीच पूर्व भारतीय क्रिकेट हरभजन सिंह ने पंत को खास सलाह दी है। 

हरभजन सिंह ने अपने यू्ट्यूब चैनल पर एक वीडियो में कहा कि ऋषभ पंत को पारी की शुरुआत में आक्रामक शॉट खेलेने से बचना होगा। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि पहले आपको क्रीज पर आंख जमानी होगी और गेंदबाज को थकाना सीखना होगा। इसके बाद आप आक्रामक शॉट खेलने की कोशिश करें। वहीं, अजिंक्य रहाणे की बात करते हुए हरभजन सिंह ने कहा कि रहाणे को एक और मैच खिलाना चाहिए। वो एक अच्छे बल्लेबाज हैं। 

ऋषभ पंत के साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में दो मैचों के प्रदर्शन पर नजर डालें, तो पहले टेस्ट की पहली पारी में 8 रन और दूसरी पारी में महज 34 रन बनाए थे। इसके अलावा दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 17 रन और दूसरी पारी में बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। बता दें कि कई दिग्गजों का मानना है कि पंत गैरजिम्मेदाराना शॉट खेलकर आउट हो रहे हैं। 

उनके खराब शॉट सेलेक्शन से हेड कोच राहुल द्रविड़ भी नाराज हैं। उन्होंने कहा है कि टीम मैनेजमेंट पंत के साथ उनके शॉट सेलेक्शन पर बातचीत करेगा। द्रविड़ के अलावा पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर और भारत के महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने भी खराब बल्लेबाजी को लेकर पंत की आलोचना की है। 
 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here