Harbhajan Singh made a big statement on the inclusion of Babar Azam in Fab 4 With Virat Kohli steve smith joe root kane williamson


पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम पिछले कुछ समय से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में रनों की बरसात कर अपनी बल्लेबाजी का लोहा मनवाने में लगे हुए हैं। समय-समय पर उनको फैब 4 में शामिल करने की बात होती रही है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के फैब 4 में इस समय विराट कोहली समेत केन विलियमसन, जो रूट और स्टीव स्मिथ शामिल हैं। ऐसे में भारतीय पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने फैब 4 में बाबर को शामिल करने की बात पर कहा है कि पहले उसे और भी क्रिकेट खेलने दो और काफी रन बनाने दो।

इरफान पठान का दावा- भारत के लिए हार्दिक पांड्या नंबर-4 के लिए बेहतर विकल्प

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बाबर पिछले काफी समय से अच्छा परफॉर्म कर रहे हैं। तीनों फॉर्मेट की आईसीसी रैंकिंग में वह टॉप 5 में हैं। बाबर टेस्ट में 5वें और वनडे व टी20 में पहले स्थान पर है। बाबर की इस शानदार बल्लेबाजी को देखते हुए हरभजन सिंह ने उन्हें आने वाले समय में क्रिकेट का लीजेंड भी बताया है।

संबंधित खबरें

एंड्रयू साइमंड्स का दावा- IPL के पैसों ने हमारे रिश्ते में जहर घोलने का काम किया  

स्पोर्ट्सकीड़ा से बात करते हुए हरभजन सिंह ने कहा, “मुझे लगता है कि यह कहना बहुत जल्दी होगा कि वह फwब-4 में हो सकता है। मैं तो अभी यह भी नहीं जानता कि फैब-4 में कौन है, लेकिन यह पक्का है कि बाबर क्वालिटी प्लेयर है। वह प्रोपर बैटर है। उसमें काफी आत्मविश्वास और शानदार टेक्निक है। वह आने वाले समय में क्रिकेट का लीजेंड बनेगा।”

अगर बेन स्टोक्स कप्तान नहीं बनना चाहते तो इंग्लैंड क्रिकेट के लिए बड़ी मुसीबत है: इयान चैपल

भज्जी ने आगे कहा, “हालांकि अभी उन्हें किसी भी लीग (फेब-4 जैसी) में रखना जल्दबाजी होगी। पहले उसे और भी क्रिकेट खेलने दो और काफी रन बनाने दो, टीम के लिए ज्यादा से ज्यादा मैच जीतने दो, फिर कुछ कहना ठीक होगा। टैलेंट के हिसाब से वह किसी से भी कम नहीं है।”

बाबर आजम के करियर की बात करें तो उन्होंने अभी तक 40 टेस्ट, 86 वनडे और 74 टी20 मैच खेले हैं इस दौरान उन्होंने क्रमश: 2851, 4261 और 2686 रन बनाए हैं। बाबर ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर के दौरान कुल 23 शतक लगाए हैं। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेूलू टेस्ट सीरीज में बैक टू बैक शतक ठोककर बाबर सबसे तेज 15 और 16 शतक जड़ने वाले बल्लेबाज बने थे।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here