Hardik Pandya scored the first half century of IPL 2022 but is still being criticized SRH vs GT IPL 2022


सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटंस के बीच आईपीएल 2022 का 21वां मुकाबला जारी है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात की टीम ने  कप्तान हार्दिक पांड्या के अर्धशतक के दम पर निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाए। हार्दिक ने अपनी इस पारी के दौरान चार चौके और 1 छक्का लगाया। यह इस सीजन में उनकी पहली फिफ्टी है, मगर फिर भी उन्हें आलोचना का शिकार होना पड़ा है। दरअसल, हार्दिक ने इस पारी के दौरान 42 गेंदों का सामना किया और 119.05 के स्ट्राइकरेट से 50 रन बनाए। अगर इस साल आईपीएल में उनके स्ट्राइकरेट पर नजर डालें तो ये 122.60 का रहा है। हार्दिक ने आईपीएल 2022 में 115 गेंदों पर 141 रन बनाए हैं।

हार्दिक पांड्या ने ठोकी अपने आईपीएल करियर की सबसे धीमी फिफ्टी

हार्दिक पांड्या का यह अर्धशतक 42 गेंदों पर आया और यह उनके आईपीएल करियर की सबसे धीमी फिफ्टी है। इससे पहले हार्दिक ने आरसीबी के खिलाफ 2018 में 41 गेंदों पर अर्धशतक जड़ा था। बात उनकी तीसरी सबसे धीमी फिफ्टी की करें तो वह 25 गेंदों पर 2015 में केकेआर के खिलाफ आई थी। केकेआर के खिलाफ इस पारी से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि हार्दिक किस कोटी के खिलाड़ी हैं।

संबंधित खबरें

13वें ओवर में हार्दिक ने लगाई थी आखिरी बाउंड्री

शुभमन गिल और साईं सुदर्शन के आउट होने के बाद हार्दिक पांड्या 6ठें ओवर में बल्लेबाजी करने उतरे थे। शुरुआत में हार्दिक तेजी से बल्लेबाजी कर रहे थे, मगर पारी के अंत होते होते वह धीमे हो गए। हार्दिक की धीमी बल्लेबाजी का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने आखिरी बाउंड्री 13वें ओवर में लगाई थी। अगर हार्दिक अपने पुराने अंदाज में 20 ओवर तक बल्लेबाजी करते तो शायद वह गुजरात के इस स्कोर को 200 के करीब ले जा सकते थे।

क्या कप्तानी के बोझ तले हार्दिक के प्रदर्शन में आई गिरावट?

आमतौर पर फिनिशर की भूमिका अदा करने वाले हार्दिक पांड्या गुजरात टाइटंस के लिए चौथे नंबर पर बल्लेबाजी कर रहे थे। यहां वह शुरुआती झटकों से टीम को संभालने के साथ-साथ पारी को खत्म भी कर रहे हैं। हार्दिक ने इस सीजन में रन तो बनाए हैं, मगर वह अपने स्वभाव के विपरीत बल्लेबाजी कर रहे हैं। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here