Harshal Patel becomes 1st bowler to Conceded Most 6s in a Year in T20I Cricket


भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल के नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है, जो अपने आप में एक शर्मनाक रिकॉर्ड है। हर्षल पटेल टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में एक साल में सबसे ज्यादा छक्के खा चुके हैं। इस मामले में अब ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज उनसे पीछे छूट गया है। हर्षल पटेल के कैलिवर वाले गेंदबाज के लिए ये अपने आप में शर्मनाक रिकॉर्ड है, क्योंकि वे डेथ ओवर्स स्पेशलिस्ट कहे जाते हैं। 

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने इस साल टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अब तक 33 छक्के खाए हैं। टी20आई क्रिकेट में अभी तक किसी भी गेंदबाज के नाम एक साल में सबसे ज्यादा छक्के खाने का शर्मनाक रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर एडम जैम्पा के नाम दर्ज था, जिन्होंने 2021 में कुल 32 छक्के खाए थे। तीसरे नंबर पर एंड्रयू टाय का नाम है, जिन्होंने 2018 में कुल 27 छक्के इस फॉर्मेट में खाए थे। 

पाकिस्तान के धाकड़ तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी भी इस लिस्ट में शामिल हैं। उन्होंने पिछले साल 24 छक्के टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में खाए थे। हर्षल पटेल के इस प्रदर्शन को देखते हुए शायद साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में उनको प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठना पड़ सकता है, क्योंकि अर्शदीप सिंह की वापसी हो जाएगी तो वे डेथ ओवर्स स्पेशलिस्ट के तौर पर प्लेइंग इलेवन में शामिल किए जाएंगे और ऐसे में हर्षल बाहर बैठेंगे।  

 
T20I क्रिकेट में एक साल में सबसे ज्यादा छक्के खाने वाले गेंदबाज

33 छक्के – हर्षल पटेल (2022)*

32 छक्के – एडम जैम्पा (2021)

27 छक्के – एंड्रयू टाय (2018)

24 छक्के – शाहीन अफरीदी (2021)

 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here