Hero Optima HX Electric Scooter with Cruise Control priced below Rs 56000 will run more than 80KM


देश की पॉप्युलर इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनी हीरो इलेक्ट्रिक (Hero Electric) ने अपने Optima HX इलेक्ट्रिक स्कूटर में क्रूज कंट्रोल फीचर पेश किया है। इस फीचर के जरिए अब राइडर के लिए हीरो का इलेक्ट्रिक स्कूटर चलाना ज्यादा आरामदायक हो जाएगा। दरअसल, इस फीचर को एक्टिवेट करने पर आपका स्कूटर एक तय स्पीड पर चलता रहेगा। यह स्पीड आप खुद तय कर सकेंगे। 

एक बार एक्टिवेट होने पर अपग्रेडेड स्पीडोमीटर में नया क्रूज कंट्रोल फीचर दिखाई देगा। एक बार ब्रेक दबाने या थ्रोटल देने पर फीचर ऑटोमैटिकली डिएक्टिवेट हो जाएगा। इस तरह का फीचर आम तौर पर गाड़ियों में देखने को मिलता था। इलेक्ट्रिक स्कूटर में यह फीचर मिलना काफी रोचक है। बता दें कि हीरो इलेक्ट्रिक ऑप्टिमा HX कंपनी के डीलरशिप पर अब 55,580 रुपये (एक्स-शोरूम, संशोधित FAME II सब्सिडी) की कीमत पर उपलब्ध है। 

यह भी पढ़ें: इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के फैन हुए लोग, चलता है 139KM, कंपनी की बिक्री 1 लाख पार

80KM से ज्यादा की रेंज
Hero Optima HX इलेक्ट्रिक स्कूटर में 1200 वॉट का इलेक्ट्रिक मोटर और  51.2V/30Ah पोर्टेबल बैटरी के साथ आता है। कंपनी का दावा है कि फुल चार्ज होने पर यह स्कूटर 82 किलोमीटर तक की रेंज ऑफर करता है। बैटरी को फुल चार्ज होने में 5 घंटे का समय लगता है। स्कूटर की टॉप स्पीड 42kmph है। 

यह भी पढ़ें: कोई नहीं टक्कर में! 8 महीनों में ताबड़तोड़ बिकी यह SUV, फीचर्स में भी नंबर वन

ऐसे हैं फीचर्स
इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में एप्रन-माउंटेड टर्न इंडिकेटर्स, एक यूएसबी पोर्ट, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, 12-इंच अलॉय व्हील्स, एक रिमोट लॉक, एक एलईडी हेडलाइट और एक एंटी-थेफ्ट अलार्म जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसमें स्टेप-अप सीट और सिंगल-पीस पिलियन ग्रैब रेल भी है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here