High Speed 500 Mbps Broadband Plans from Jio Tata Play ACT Spectra check Details – Tech news hindi


चाहे वह काम हो, पढ़ाई हो, गेमिंग हो, स्ट्रीमिंग हो या फुरसत के पल, हाई-स्पीड इंटरनेट हमारे जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन गया है। इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर्स (ISPs) कई ब्रॉडबैंड प्लान पेश करते हैं जो हाई कनेक्टिविटी स्पीड प्रदान करते हैं। आज हम आपको Jio, ACT समेत अन्य द्वारा पेश किए गए 500 Mbps ब्रॉडबैंड प्लान्स के बारे में बता रहे हैं।

1. जियोफाइबर का 500Mbps प्लान

जब 500 Mbps प्लान की बात आती है तो JioFiber के पास एक पैक है जो कई लाभों के साथ आता है। JioFiber 2,499 रुपये प्रति माह की कीमत पर 500 Mbps का प्लान प्रदान करता है। प्लान 500 Mbps की एक सिमिट्रिकल अपलोड और डाउनलोड स्पीड प्रदान करता है। इसके अलावा जियो ढेर सारे OTT सब्सक्रिप्शन भी प्रदान करता है जिसमें Netflix, Amazon Prime Video, Disney+ Hotstar और 13 अन्य सब्सक्रिप्शन शामिल है। इस प्लान के साथ आने वाले Amazon Prime Video की वैलिडिटी एक साल की है। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि प्लान की कीमत जीएसटी को छोड़कर है और इसे लागू होने पर शुल्क लिया जाएगा। यूजर्स इस प्लान को रिलायंस जियो की आधिकारिक वेबसाइट से एक्सेस कर सकते हैं।

2. ACT का 500 Mbps प्लान

बेंगलुरू बेस्ड कंपनी की वेबसाइट पर कई ऑफिस प्लान लिस्टेड हैं। इनमें से एक प्लान 500 Mbps का प्लान है। उपयोगकर्ता कंपनी से ‘ACT Enterprises Ultrafast Plus’ प्लान तक पहुंच प्राप्त कर सकते हैं जो 7,000 रुपये प्रति माह की कीमत पर 500 Mbps इंटरनेट की स्पीड प्रदान करता है। प्लान की FUP लिमिट 2.8TB है जिसके बाद स्पीड घटकर 3 Mbps हो जाती है। अत्याधुनिक फाइबर प्रौद्योगिकी का उपयोग करते हुए, कनेक्शन अविश्वसनीय स्पीड और समान अपलोड और डाउनलोड स्पीड प्रदान करता है।

संबंधित खबरें

ये भी पढ़ें- गर्मी को कहें Bye: ₹400 से कम में घर लाएं सिंफनी-उषा-सैनसुई समेत ये 5 Cooler, कम जगह में हो जाएंगे फिट

3. स्पेक्ट्रा के दो सस्ते 500 Mbps प्लान

– स्पेक्ट्रा के 500 Mbps के दो प्लान्स को ऑफिस प्लान्स के रूप में लिस्ट किया गया है और यह अलग कीमत के साथ-साथ अलग डेटा कैपिंग के साथ आते हैं। स्पेक्ट्रा का पहला ब्रॉडबैंड प्लान 1,599 रुपये प्रति माह की कीमत पर 500 Mbps इंटरनेट स्पीड प्रदान करता है। इस प्लान के साथ दिया जाने वाला कुल डेटा 500GB है। यह प्लान क्वाटर्ली, हाफ-इयरली और एनुअली बिलिंग साइकिल में भी आता है। इस प्लान की तीन महीने की कीमत 4,797 रुपये है, छह महीने के लिए प्लान की कीमत 9,594 रुपये है और एक साल के लिए कीमत 19,188 रुपये है।

– स्पेक्ट्रा का दूसरा 500 Mbps प्लान 1,999 रुपये प्रति माह की कीमत पर आता है। इस प्लान में हर महीने कुल 750GB डेटा मिलता है। ऊपर की तरह, यह प्लान क्वाटर्ली, हाफ-इयरली और एनुअली बिलिंग साइकिल के साथ भी आता है। तीन महीने की अवधि के लिए इसकी कीमत 5,997 रुपये, छह महीने के लिए 11,994 रुपये और 12 महीने के लिए 23,988 रुपये है।

4. टाटा प्ले फाइबर का 500 Mbps प्लान

टाटा स्काई ने हाल ही में अपने उपनाम को टाटा प्ले फाइबर में बदल दिया, हालांकि, प्लान्स वही हैं। टाटा प्ले फाइबर का अनलिमिटेड 500 Mbps प्लान 2,300 रुपये की मासिक लागत पर आता है। यूजर्स इस प्लान को लॉन्ग टर्म के लिए भी पा सकते हैं, क्योंकि कंपनी अलग-अलग वैलिडिटी पीरियड के लिए 500 Mbps प्लान ऑफर करती है। तीन महीने की अवधि के लिए, उपयोगकर्ता 6,900 रुपये का प्लान प्राप्त कर सकते हैं, छह महीने की अवधि के लिए, प्लान की लागत 12,900 रुपये है जिस पर उपयोगकर्ता वास्तव में 900 रुपये बचाते हैं और अंत में एक वर्ष की अवधि के लिए प्लान की लागत 24,600 रुपये है जिसमें 3000 रुपये की बचत होती है।

सर्विस प्रोवाइडर्स से सीधे उपयोगकर्ताओं के घरों तक चलने वाले फाइबर ऑप्टिक्स के साथ एंड-टू-एंड कनेक्टिविटी सुनिश्चित करने के लिए टाटा प्ले फाइबर 100% फाइबर नेटवर्क का उपयोग करता है। यह हाई-स्पीड कनेक्टिविटी के साथ एक सहज और सुसंगत इंटरनेट अनुभव प्रदान करता है। यूजर्स को इस ब्रॉडबैंड प्लान के साथ 3300GB या 3.3TB फेयर यूसेज पॉलिसी (FUP) डेटा मिलता है जिसके बाद स्पीड 3 Mbps तक कम हो जाती है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here