hisense 98E7g pro tv launched know feature and specifications – Tech news hindi


स्मार्ट टीवी बनाने वाली कंपनियां यूजर्स को बेस्ट व्यूइंग एक्सपीरियंस देने के लिए आजकल बड़े स्क्रीन वाले टीवी लॉन्च कर रही हैं। शाओमी ने रेडमी मैक्स 98 से इसकी शुरुआत की और इसके बाद कई कंपनियों ने ऐसे टीवी लॉन्च करने शुरू कर दिए। इसी कड़ी में अगला नाम Hisense का है। हाइसेंस ने मार्केट में अपने 98 इंच के ULED TV Hisense 98E7G Pro को लॉन्च किया है। कंपनी ने इस टीवी को अभी चीन में लॉन्च किया है। चीन में इसकी कीमत 19,999 युआन (करीब 2,35,600  रुपये) है। टीवी को कंपनी ने प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध करा दिया है।

120Hz के रिफ्रेश रेट के साथ 4K रेजॉलूशन
हाइसेंस का यह टीवी दिखने में बेहद प्रीमियम लगता है। टीवी की कीमत को कम रखने के लिए कंपनी ने इसमें 98 इंच के BOE ADS स्क्रीन मॉड्यूल का इस्तेमाल किया है। वहीं, टीवी के बैकलाइट के लिए कंपनी ने अपनी टेक्नॉलजी का ही इस्तेमाल किया है। टीवी में दिए गए डिस्प्ले की पीक ब्राइटनेस 1000 निट्स की है। डिस्प्ले यूजर्स को शानदार पिक्चर क्वॉलिटी ऑफर करे इसके लिए इसमें 120Hz के रिफ्रेश रेट के साथ 4K रेजॉलूशन दिया गया है। 

यह भी पढ़ें: ₹16500 सस्ते में खरीदें Redmi का यह धांसू लैपटॉप, दोबारा नहीं मिलेगा ऐसा धमाकेदार ऑफर, आज आखिरी मौका

मीडियाटेक MTK 9652 चिपसेट से लैस है टीवी
कंपनी का यह टीवी 4जीबी रैम और 64जीबी के इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। प्रोसेसर के तौर पर इस टीवी में मीडियाटेक MTK 9652 चिपसेट दिया गया है। 120Hz के MEMC मोशन कंपेन्सेशन को सपोर्ट करने वाले इस टीवी में VRR, डाइनैमिक फ्रेम इंसर्शन, IMAX और डॉल्बी विजन भी मिलता है। 

बेस्ट साउंड एक्सपीरियंस के लिए 25 वॉट का वूफर
दमदार साउंड के लिए इस टीवी में दो 18 वॉट के स्पीकर और एक 25 वॉट का वूफर दिया गया है। टीवी में कंपनी फ्री-सिंक और G-सिंक टेक्नॉलजी भी दे रही है। कनेक्टिविटी के लिए टीवी में ड्यूल बैंड वाई-फाई और फार-फील्ड इंटेलिजेंट वॉइस असिस्टेंट जैसे फीचर दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें: सस्ते में Apple के प्रोडक्ट्स खरीदने का बेहतरीन मौका, Sale में iPhone और Laptop पर मिल रहा बम्पर डिस्काउंट



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here