Honda 2022 RS-X Repsol edition scooter launched know price and features


होंडा ने नया RS-X Repsol edition स्कूटर लॉन्च किया है। इस स्कूटर को चुनिंदा ग्राहक ही खरीद पाएंगे, क्योंकि कंपनी सिर्फ 5,000 यूनिट ही बनाएगी। RS-X एक तौर पर मोटरसाइकिल और स्कूटर का हाइब्रिड वर्जन है। स्कूटर में ऑरेंज और रेड कलर का काफी इस्तेमाल किया गया है। 

मोटो स्टाइल स्कूटर में व्हील भी ऑरेंज कलर के हैं, जो इसे काफी स्पोर्टी बनाते हैं। इसमें स्प्लिट, ट्विन-बीम फ्रंट हेडलैंप और एलईडी टेल लैंप के साथ शार्प, पॉइंटी रियर सेक्शन मिलता है। इस एडिशन में खास पेंट स्कीम का इस्तेमाल ही इसे रेग्युलर स्कूटर से अलग बनाता है।

यह भी पढ़ें: सेफ्टी में कमाल हैं ये 5 सस्ती गाड़ियां, 5 स्टार तक रेटिंग, कीमत 6 लाख से भी कम 

संबंधित खबरें

इंजन और पावर

स्कूटर में 150cc का लिक्विड-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया गया है। यह अधिकतम 15.5bhp की पावर और 13.6Nm का पीक टॉर्क देने जेनरेट करता है। इसका सीधा मुकाबला- Yamaha Aerox 155 के साथ है, जिसका इंजन आउटपुट थोड़ा अधिक है।

यह भी पढ़ें: नजदीक आ गई Mahindra Scorpio की लॉन्च डेट, तस्वीरों में लीक हुई बड़ी जानकारी

क्या है कीमत

स्कूटर में 17 इंच के अलॉय व्हील के साथ फ्रंट टेलीस्कॉपिक फॉर्क्स, और प्रीलोड-एडजस्टेबल मोनोशॉक मिलते हैं। इसमें दोनों तरफ सिंगल डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। कंपनी ने फिलहाल इस स्कूटर को मलेशियाई मार्केट में लॉन्च किया है। वहीं इसकी कीमत भारतीय मुद्रा के अनुसार 1.80 लाख रुपये रखी गई है। कंपनी इसे जल्द ही भारतीय बाजार में भी ला सकती है। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here