how to downloads free movies SugarBox the app that will neither require internet nor your data will be spent for this


SugarBox Startup: अगर आपके मोबाइल में डेटा नहीं है। इंटरनेट नहीं चल रहा है। बिना कोई अपना डेटा खर्च किए मूवी डाउनलोड करना चाहते हैं तो गूगल प्ले स्टोर पर एक ऐसा ऐप है, जो आपकी इस परेशानी को हल कर सकता है। आप फ्री में मूवी डाउनलोड कर सकते हैं।  फ्री में ही Zee5 जैसे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर शोज एवं मूवीज का आनंद उठा सकते हैं।

दरअसल शुगरबॉक्स एक ऐसा ऐप है, जिसे आप आसानी से अपने मोबाइल फोन में डाउनलोड कर सकते हैं। पहली बार इसे डाऊनलोड करने के लिए आपको अपना डाटा इस्तेमाल करना पड़ेगा। इसके बाद आप शुगरबॉक्स के जरिए ऑनलाइन शॉपिंग से लेकर मनोरंजन तक और यहां तक कि आपके लिए एजुकेशन जुड़े ढेर सारे मैटेरियल भी डाउनलोड कर सकते हैं। वह भी फ्री।

यह भी पढ़ें: बिना कुछ किए आपके एनिमेटेड स्टिकर्स बना देगा व्हाट्सऐप, चैटिंग बनने वाली है मजेदार

दरअसल इसके लिए कंपनी गांव-गांव में मौजूद सीएसएस सेंटर को शुगरबॉक्स कंपनी एक खास लोकल एज क्लाउड तकनीक से लैस डिवाइस उपलब्ध करवा रही है। इस डिवाइस की खासियत यह है कि इसकी  100 मीटर की रेंज में कोई भी शख्स चाहे मोबाइल में इंटरनेट हो या ना हो, इस डिवाइस से अपना फोन कनेक्ट कर सकता है। यानी अगर आप इसके रेंज में हैं तो आप इसकी सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।

अभी 250 से अधिक गांवों में मिल रही सुविधा

शुगरबॉक्स नेटवर्क्स ने रविवार को प्रयागराज के बिलारी में अपने सीएससी पर लगे सेटअप के जरिए लोगों इसके बारे में बताया। सेंटर पर ही सैकड़ों ग्रामीणों ने ड्रीम गर्ल, राधे, उड़ी, परदेश, पुकार जैसी फिल्में डाउनलोड किए। शुगरबॉक्स नेटवर्क्स ने वर्तमान में महाराष्ट्र, हरियाणा, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में 250 से अधिक ग्राम पंचायतों में अपना सिस्टम लगाया है और जल्द ही राजस्थान और हिमाचल प्रदेश राज्यों में तैनाती शुरू कर देगा। सीएससी और शुगरबॉक्स नेटवर्क एक साथ एक समान डिजिटल भविष्य की शुरुआत कर रहे हैं, जो ओटीटी, डी2सी ई-कॉमर्स, फिनटेक जैसी सामग्री और सेवाओं की पेशकश कर रहे हैं और जल्द ही पॉडकास्ट और स्थानीय समाचार अपडेट जैसी ऑडियो सेवाएं प्रदान करेंगे। शुगरबॉक्स नेटवर्क के सह-संस्थापक रोहित पंराजपे का आने वाली सर्विसेज को लेकर ये भी कहना है कि जल्द ऐप में न्यूज सर्विसेज को भी लाने की प्लानिंग है, जिससे कि ग्रामीण क्षेत्र में रहने वाले लोग भी लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहें।

इस सर्विस का इस्तेमाल कैसे करें

शुगरबॉक्स ऐप को इस्तेमाल करने के लिए किसी भी गांव के मोबाइल यूजर को उस CSC सेंटर के पास जाना होगा, जहां शुगरबॉक्स डिवाइस इंस्टॉल किया गया हो। इस डिवाइस की रेंज फिलहाल 100 मीटर है। 

फोन के वाई-फाई को ऑन कर SugarBox Network पर क्लिक करें। इसके बाद आपका फोन, डिवाइस से कनेक्ट हो जाएगा और आप सर्विसेज का इस्तेमाल कर सकेंगे।

ध्यान देने वाली बात है कि शुगरबॉक्स ऐप को डिवाइस की रेंज में चलाना है तो आपके पास इतना इंटरनेट होना चाहिए कि sugarbox App डाउनलोड हो सके। यह ऐप ऐंड्रॉयड और iOS प्लैटफॉर्म के लिए प्ले स्टोर और ऐप स्टोर पर उपलब्ध है।

क्या है उद्देश्य

रोहित पंराजपे के मुताबिक देश में इंटरनेट यूजर्स की संख्या बढ़ रही है। जनवरी 2022 तक 600 मिलियन से अधिक लोगों, या भारत की लगभग आधी आबादी के पास इंटरनेट की पहुंच थी। फिर भी, इंटरनेट की पहुंच बढ़ने के बावजूद, कनेक्टिविटी के मामले में शहरी और ग्रामीण के बीच डिजिटल विभाजन बड़े पैमाने पर बना हुआ है। नीति आयोग सतत विकास लक्ष्य (SDGs) इंडिया इंडेक्स 2020-2021 रिपोर्ट के अनुसार, उत्तर प्रदेश प्रति 100 जनसंख्या पर 38.73 के स्कोर पर था। ग्रामीण क्षेत्रों में डिजिटल कनेक्टिविटी के रोलआउट में कई चुनौतियां मौजूद हैं।सीएससी और शुगरबॉक्स साझेदारी का उद्देश्य इस डिजिटल डिवाइड को पाटना है। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here