Huawei launches powerful electric SUV will run 1200KM on full charge looks like Porsche


चीन की पॉप्युलर स्मार्टफोन कंपनी हुवावे ने अपनी दूसरी इलेक्ट्रिक कार लॉन्च कर दी है। कंपनी ने अपने घरेलू बाजार में Aito M5 प्लग-इन हाइब्रिड एसयूवी को लॉन्च किया। खास बात है कि कार इलेक्ट्रिक और फ्यूल दोनों पर चल सकती है। रिपोर्ट के मुताबिक, पांच दिन में ही इस एसयूवी को 6000 बुकिंग मिल चुकी हैं।

यह एसयूवी हुवावे के HarmonyOS ऑपरेटिंग सिस्टम को सपोर्ट करती है। Huawei Aito M5 एसयूवी 2.88 मीटर के व्हीलबेस और 4.77 मीटर की लंबाई के साथ आती है। एसयूवी का डिजाइन पोर्श मैकन से प्रेरित लगता है। एसयूवी के फ्रंट में बड़ी हेडलाइट्स, अलॉय व्हील के लिए बड़े व्हील आर्क और पूरे टेलगेट पर फैली हुई टेल लाइट दी गई हैं। 

यह भी पढ़ें: ओला स्कूटर की क्वालिटी को लेकर यूजर कर रहे शिकायत, देखें डिटेल्स

सुपर लग्जरी है इंटीरियर
Aito M5 के इंटीरियर में काफी स्पेस है। इसमें 15.6 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है। डिस्प्ले का इंटरफेस हार्मनी ओएस पर चलता है और यह स्प्लिट-स्क्रीन ऑप्शन, 3डी फेस रिकग्निशन जैसे फीचर्स के साथ आता है। कार को हुवावे वॉच के जरिए अनलॉक किया जा सकता है। इसमें 10.4 इंच का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी है। कंपनी ने सेफ्टी फीचर के तौर पर हर समय ड्राइवर की अलर्टनेस पर नजर रखने के लिए विंडशील्ड के लेफ्ट पिलर पर एक कैमरा भी जोड़ा है।

यह भी पढ़ें: 150KM चलने वाली इलेक्ट्रिक बाइक, 4 घंटे में फुल चार्ज होगी बैटरी, ई-स्कूटर भी लॉन्च

इंजन और पावर
कार में Aito M5 में वर्जन के हिसाब से एक या दो इलेक्ट्रिक मोटर का ऑप्शन मिलता है। इसका रियर व्हील ड्राइव वर्जन 204 hp की मैक्सिमम पावर और 4-व्हील ड्राइव 224 hp के आउटपुट के साथ आता है। एसयूवी में 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड फोर-सिलेंडर इंजन भी है, हालाँकि यह केवल 40 kWh बैटरी पैक को रिचार्ज करने के काम आता है। कंपनी का दावा है कि एसयूवी कुल मिलाकर 1,195 किलोमीटर की रेंज ऑफर सकती है। यह भी दावा है कि यह SUV सिर्फ 4.4 सेकंड में शून्य से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here